scriptCorona: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा | covid 19 infections active case rises to 24 | Patrika News
गाज़ियाबाद

Corona: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा

Corona: जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आर के गुप्ता का कहना है कि कोरोना कि दोबारा जिले में दस्तक दिए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कई तरह की योजनाओं पर लगातार कार्य कर रहा है।

गाज़ियाबादDec 20, 2021 / 02:35 pm

Nitish Pandey

corona-virus.jpg
गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार देर शाम तक प्राप्त हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हो चुकी है। इनमें से 10 मरीज क्रॉसिंग रिपब्लिक में ही पाए गए हैं। जिनका होम आइसोलेशन में रहते हुए ही उपचार किया जा रहा है। उधर, बुजुर्ग दंपत्ति के ओमिक्रोन संक्रमित पाए जाने के बाद वह पूरी तरह स्वस्थ हैं, तो वहीं उनके संपर्क में आए एक युवक की हालत में भी लगातार सुधार हो रहा है।
यह भी पढ़ें

बस अड्डे पर सो रही महिला के साथ ‘गंदी’ हरकत, वीडियो हो रहा है वायरल

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आर के गुप्ता का कहना है कि कोरोना कि दोबारा जिले में दस्तक दिए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कई तरह की योजनाओं पर लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में रविवार शाम एक बुजुर्ग महिला संक्रमित पाई गई है जोकि क्रॉसिंग रिपब्लिक की रहने वाली है। वह अपने बेटे के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुई हैं। इस इलाके में संक्रमित मरीजों की संख्या महिला समेत 10 हो गई है। सभी का होम आइसोलेशन में ही उपचार किया जा रहा है। साथ ही सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।
डॉ. आर के गुप्ता ने बताया कि रविवार शाम तक प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हो गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना की रोकथाम और संक्रमित मरीजों को ट्रेसिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कई तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। रविवार शाम तक शहरी क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात करीब 106 आशा कार्यकर्ताओं को कोविड-19 एवं कोरोना संक्रमितों को ट्रेस करने के लिए मेडिकल किट दी गई है। साथ ही सभी टीम को थर्मल स्कैनर ऑक्सीमीटर और मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों की किट भी वितरित कर दी गई है। इसके अलावा कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है।

Hindi News/ Ghaziabad / Corona: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो