Good News: Delhi—Ghaziabad Border खुला, अब नहीं दिखाना होगा पास

Highlights

  • Lockdown 4.0 में Ghaziabad के DM ने जारी की नई गाइडलाइन
  • Coronavirus के बढ़ते केस को देखते हुए सील किया गया था Border
  • Red जोन की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकते हैं Ghaziabad आने वाले लोग

By: sharad asthana

Updated: 23 May 2020, 11:17 AM IST

गाजियाबाद। कोविड-19 (COVID 19) महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। इस बीच दिल्ली (Delhi) से गाजियाबाद (Ghaziabad) आने वाले लोगों का सिलसिला लगातार बना हुआ था। गाजियाबाद में लगातार कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होते देख डीएम ने कुछ समय पहले आदेश जारी किए गए थे। इसके तहत दिल्ली—गाजियाबाद बॉर्डर (Delhi-Ghaziabad Border) को सील कर दिया गया था। शुक्रवार से दिल्ली—गाजियाबाद बॉर्डर खुल गया है। अब दिल्ली से आने वालों को कोई पास नहीं दिखाना होगा।

यह भी पढ़ें: Bulandshahr: गाय को बचाने के लिए गंदे नाले में कूद पड़े BSP के पूर्व बाहुबली विधायक

कुछ दिन पहले तक तैनात थी पुलिस

यह तस्वीर गाजियाबाद—दिल्ली बॉर्डर की है। वहां पर एक दिन पहले तक बड़ी संख्या में गाजियाबाद पुलिस बल तैनात रहता था। दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों को बगैर पास के अनुमति नहीं थी। लेकिन शुक्रवार की इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोग बेरोकटोक गाजियाबाद में प्रवेश कर रहे हैं। यह सब गाजियाबाद के जिलाधिकारी (DM) द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन के बाद ही देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2020: कॉपियों के मूल्यांकन का काम खत्म, जून में आएगा रिजल्ट

vlcsnap-2020-05-23-11h02m02s084.png

नई गाइडलाइन में मिली इजाजत

दिल्ली से आने वाले लोगों को पहले गाजियाबाद जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होती थी। यानी उन्हें पास बनवाना होता था। इसके बाद ही वह गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश कर सकते थे। लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) के बाद गाजियाबाद जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की हैं। इसमें साफ तौर पर लिखा गया कि अब दिल्ली से आने वाले लोग गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश कर सकते हैं। बशर्ते दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोग रेड जोन की सीमा में प्रवेश न करें। यानी रेड जोन में किसी को भी आने—जाने की इजाजत नहीं है। इतना ही नहीं वहां रहने वाले लोग भी घर से बाहर नहीं निकलने दिए जा रहे हैं। यदि रेड जोन के अलावा गाजियाबाद की सीमा में लोग प्रवेश करते हैं तो वे बेरोकटोक गाजियाबाद आ सकते हैं।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned