scriptफर्जी ज्योतिष केंद्र की आड़ में लोगों से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश | fake astrology center busted in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

फर्जी ज्योतिष केंद्र की आड़ में लोगों से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Highlights
– गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन 420 के तहत पकड़ा फर्जी ज्योतिष केंद्र
– गिरोह के सात सदस्यों से भारी संख्या में सामान हुआ बरामद
– बातों में फंसाकर लोगों से रुपए ऐंठता था गिरोह

गाज़ियाबादMar 08, 2021 / 03:18 pm

lokesh verma

ghaziabad2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. कहीं फर्जी ज्योतिषाचार्य के चक्कर में पड़कर आप भी तो रुपए नहीं लुटा रहे हैं, क्योंकि आजकल फर्जी ज्योतिषियों का धंधा खूब फल-फूल रहा है। गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन 420 के चलाकर ज्योतिष की आड़ में लोगों से ठगी के ऐसे ही एक बड़े मामले का खुलासा किया है। गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में सात शातिर आरोपियाें को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कंप्यूटर और मोबाइल के साथ बड़ी संख्या में लोगों का डाटा जब्त किया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
यह भी पढ़ें- सावधान! बाजार में बिक रहा नकली लाल मिर्च पाउडर, ऐसे करें पहचान

बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन 420 चला रखा है, जिसके तहत धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने ज्योतिष के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले शातिर गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने बताया कि उनके ज्योतिष केंद्र में लोग फोन करके अपनी समस्याएं बताते थे। इसके बाद वह उनसे मीठी-मीठी बात करके अपने जाल में फंसा लेते थे।
ghaziabad.jpg
उन्होंने बताया कि फोन रिसीव करते वह ओम नमः शिवाय… वैदिक ज्योतिष केंद्र में आपका स्वागत है… कहते। इसके बाद लोगों से बातचीत का सिलसिला शुरू होता था। लोग अपनी समस्या बताते और वह इसी बहाने उन्हेंं फंसाकर बैंक खाते में पैसे जमा कराते। इसके बाद उन्हें समस्या का निदान करने के लिए फर्जी लॉकेट, यंत्र आदि भेज देते थे। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। फिलहाल पुलिस को इनके एक ही कॉल सेंटर का पता चला है। पुलिस इनके अन्य ठिकानों की जानकारी जुटा रही है।
पुलिस गिरफ्त में आए फर्जी ज्योतिष केंद्र के सात सदस्यों के नाम शैलेश कुमार सिंह, आशीष, विजय कुमार, संदीप यादव, पिन्टू कुमार, अमित कुमार और रंजन कुमार सिंह हैं। पुलिस नेे आरोपियों की निशानदेही पर 7 सीपीयू, 18 मॉनिटर, 13 मोबाइल के साथ सैकड़ों लोगों का डाटा जब्त किया है। इसके अलावा पुलिस ने ज्योतिष से संबंधित लॉकेट, यंत्र, एटीएम कार्ड, लैंडलाइन फोन और चेक बुक आदि जब्त किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो