scriptGhaziabad : सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का जज बन जीडीए पर होटल का नक्शा पास कराने का डाला दबाव, एफआईआर दर्ज | Fake Supreme Court and High Court Judge pressurized GDA officials for passing Hotel Map | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad : सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का जज बन जीडीए पर होटल का नक्शा पास कराने का डाला दबाव, एफआईआर दर्ज

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का जज बनकर होटल का नक्शा पास कराने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि जालसाजों ने सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का जज बनकर जीडीए अधिकारियों के ऊपर दबाव बनाया था। डीएम की जांच के आदेश के बाद अब पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

गाज़ियाबादJul 12, 2022 / 01:24 pm

lokesh verma

fake-supreme-court-and-high-court-judge-pressurized-gda-officials-for-passing-hotel-map.jpg

,,

गाजियाबाद में खुद को सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का जज बताकर होटल का नक्शा पास कराने को लेकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) के अधिकारियों पर दबाव डाला गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले आर्किटेक्ट सनी और गौरव सिंघल ने यूपी के ऑनलाइन पोर्टल पर होटल का नक्शा पास कराने के लिए एप्लीकेशन डाली थी। होटल के नक्शे में तकनीकी समस्या बताते हुए जीडीए की तरफ से आपत्ति दर्ज कराई गई तो नगर नियोजक पर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का जज बनकर दबाव डाला गया। अब इस मामले में जीडीए उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के आदेश पर दो आर्किटेक्ट के साथ अन्य जालसाजों के खिलाफ सिहानी गेट थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।
दरअसल, यह मामला राजनगर एक्सटेंशन का है। जहां एक होटल का निर्माण करने के लिए नक्शा पास कराने के लिए जीडीए अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा है। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि हाल ही में आर्किटेक्ट सनी और गौरव सिंघल ने पोर्टल पर होटल का नक्शा पास कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। नक्शे में तकनीकी खामी पर जीडीए ने आपत्ति लगा दी थी। इसके बाद एक महिला नक्शे को लेकर नगर नियोजक के पास पहुंची तो नगर नियोजक आपत्ति दूर कर फिर से आवेदन के लिए कहा।
यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्री बनकर IAS पर रौब गालिब करना पड़ा महंगा, ऐसे सिखाया सबक

डीएम को हुआ शक तो खुली फर्जी जजों की पोल

नगर नियोजक के पास फिर एक फोन आया और खुद को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बताने वाले नक्शा पास करने की सिफारिश की। उसके दो दिन बाद जीडीए अपर सचिव और मुख्य नगर नियोजक सीपी त्रिपाठी से दिल्ली हाईकोर्ट का जज बताने वाले ने सिफारिश की। वहीं, सोमवार को जीडीए उपाध्यक्ष व जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह से खुद को सुप्रीम कोर्ट का जज बताने वाले ने होटल का नक्शा पास कराने की सिफारिश की। इसके बाद डीएम ने नक्शे को लेकर जीडीए के अन्य अधिकारियों से बात की तो पूरा मामला खुल गया। जांच में पता चला कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के फर्जी जजों का नंबर एक ही है।
यह भी पढ़ें – लड़कियों का हाईवोल्टेज ड्रामा, पुलिस के सामने ही लड़के को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

जल्द ही गिरफ्तार होंगे आरोपी

जिलाधिकारी ने इस मामले में नगर नियोजक को तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है। डीएम ने बताया कि जालसाज खुद को सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का जज बताकर नक्शा पास कराने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस को जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के भी आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो