scriptसुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्री बनकर IAS पर झाड़ा रौब, पुलिस ने भेजा जेल | Supreme Court fake judge and fake Union minister arrested in noida | Patrika News
नोएडा

सुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्री बनकर IAS पर झाड़ा रौब, पुलिस ने भेजा जेल

सर्वोच्च न्यायालय का न्यायाधीश और केंद्रीय मंत्री बनकर उत्तराखंड के देहरादून में एक जमीन को खाली कराने के लिए शातिर ठगों को वरिष्ठ आईएएस को धौंस दिखाना भारी पड़ गया। एसटीएफ ने नोएडा पुलिस के साथ मिलकर इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडाJul 11, 2022 / 05:26 pm

lokesh verma

noida-police.jpg
उत्तराखंड के देहरादून में एक जमीन को खाली कराने के लिए दो शातिर ठगों को सर्वोच्च न्यायालय का न्यायाधीश और केंद्रीय मंत्री बनना भारी पड़ गया है। उन्होंने खुद को जज और मंत्री बताते हुए उत्तराखंड के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को व्हाट्सएप पर धौंस दे डाली। अधिकारी को शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी उत्तराखंड के एसटीएफ को दी। एसटीएफ ने नोएडा पुलिस के साथ मिलकर इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
नोएडा जोन के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि उत्तराखंड एसटीएफ और नोएडा के थाना सेक्टर-49 पुलिस ने पंजाब निवासी मनोज कुमार और राजीव अरोड़ा को सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया किया है। उन्होंने बताया कि दोनों ठग नोएडा के अलग-अलग सेक्टर में रह रहे थे और दोनों आरोपियों पर दिल्ली के कई थानों में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। रणविजय सिंह ने बताया कि इन दोनों आरोपियों ने सर्वोच्च न्यायालय के जज और केंद्रीय मंत्री बनकर उत्तराखंड सचिवालय में पहले एक वरिष्ठ आईएएस अफसर को व्हाट्सएप पर कॉल कर रौब गालिब करते हुए मिलने का समय मांगा था।
यह भी पढ़ें – गन प्वाइंट पर मनी ट्रांसफर की दुकान से लूटा कैश, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

नंबर सर्विलांस से हुए ट्रेस

बातचीत की शैली से अधिकारी को दोनों पर शक हो गया तो अधिकारी ने संबंधित कोतवाली पुलिस और एसटीएफ को संबंधित नंबर की जांच के आदेश दिए। जब नंबर को सर्विलांस से ट्रेस किया गया तो आरोपियों की लोकेशन नोएडा में मिली। इसके बाद एसटीएफ ने नोएडा की कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस के सहयोग से दोनों आरोपियों को धर दबोचा।
यह भी पढ़ें – जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की शोक सभा के चलते श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर सुनवाई टली

बार-बार जेल जाकर भी नहीं सुधरे

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपी शातिर किस्म के ठग हैं। उनके खिलाफ दिल्ली के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ के दौरान अपराध आरोपियों ने बताया कि वे पहले लोगों को फर्जी वीजा के जरिए विदेश भेजने का काम करते थे। दूतावास की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल से छूटने के बाद दोनों एक प्राइवेट लिमिटेड पान मसाला कंपनी बनाकर टैक्स की चोरी की। इसके बाद दोनों को एक बार फिर जेल जाना पडा। जेल से छूटे तो उनकी मुलाकात गीता नाम की महिला से हुई, जिसे देहरादून में अपना प्लॉट को खाली करवाना था।

Hindi News/ Noida / सुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्री बनकर IAS पर झाड़ा रौब, पुलिस ने भेजा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो