scriptकिसान नेता राकेश टिकैत बोले कोरोना से लड़ेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगे | Farmer leader Rakesh Tikait said he will fight against Corona | Patrika News
गाज़ियाबाद

किसान नेता राकेश टिकैत बोले कोरोना से लड़ेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि वह बॉर्डर से नहीं उठेंगे और किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

गाज़ियाबादApr 17, 2021 / 02:58 pm

shivmani tyagi

rakesh_tikait.jpg

rakesh tikait

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद latest ghazibad news देश भर में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। गाजियाबाद में भी लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इस दौर में भी गाजियाबाद के यूपी गेट बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से कृषि कानून की वापसी की मांग को लेकर किसान धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन कोविड-19 महामारी के बावजूद भी किसान वहां से हिलने को तैयार नहीं है।
यह भी पढ़ें

आज से 35 घंटे का लॉकडाउन, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद और किसको मिलेगी छूट

किसानों का साफ तौर पर कहना है कि कोरोना से लड़ेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगे। इस बयान के बाद अब किसान नेताओं ने कोरोना से बचाव के लिए रणनीति तैयार करनी शुरू की है। यानी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ साथ मास्क लगाए जाने के लिए एक विशेष योजना बनाते हुए धरना स्थल पर बैठे सभी किसानों को इससे बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं और हाल में ही पहली खेप में 7000 मास्क से लाए गए हैं जो किसानों को वितरित किए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

लोगों ने दो प्रमुुख बाजारों में उड़ाई कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां, डीएम ने 24 घंटे के लिए कराया बंद

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत rakesh tikait का कहना है कि भले ही कोरोना पांव पसार रहा हो लेकिन किसान जिस तरह से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं वह लड़ते रहेंगे। किसान कई महीनों से धरने पर बैठे हुए हैं धरने पर बैठे किसान उसी तरह से वह कोरोना से भी लड़ेंगे और हर हाल में धरना स्थल पर ही अपना धरना जारी रखेंगे लेकिन बॉर्डर खाली नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जिस तरह से सरकार के द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है उसका भी यहां पालन किया जाएगा और किसी भी हाल में धरना स्थल छोड़कर वापस नहीं जाएंगे।
यह भी पढ़ें

World Heritage Day 2021 : नूरजहां ने रखी थी बाबा शाहपीर के मकबरे की बुनियाद, हर दुआ होती है कुबूल

राकेश टिकैत ने कहा कि पहली खेप में 7000 मास्क मंगाए गए हैं जिन्हें यहां सभी किसानों को वितरित किया जायेगा। इस तरह से लगातार मास्क लाए जाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का भी पूरा प्रयास किया जाएगा। इसके लिए किसानों के हर जत्थे से युवाओं का एक दल इस तरह एक्टिव किया जा रहा है कि सभी किसानों को वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करा सकें और मास्क का भी प्रयोग कराया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो