scriptगाजियाबाद के यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों ने गर्मी से राहत पाने के लिए लगाया कोल्हू | Farmers put up crusher at Ghaziabad's UP gate border Ghazipur | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद के यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों ने गर्मी से राहत पाने के लिए लगाया कोल्हू

किसान कर रहे हैं लंबे आदाेंलन की तैयारी
किसान गर्मी में बनाएंगे गन्ने का रस

गाज़ियाबादFeb 21, 2021 / 07:43 pm

shivmani tyagi

kolhu.jpg

गाजीपुर बॉर्डर पर गन्ने का रस निकालने के लिए काेल्हूू लगाते किसान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों ने गर्मी से निपटने के इंतजाम शुरू कर दिए हैं। किसानों ने धरना स्थल पर गन्ने का कोल्हू लगा लिया है। किसानों का कहना है कि अब गर्मियों में गन्ने का रस ही उनकी कोल्ड्रिंग होगा और गर्मी से उन्हें राहत देगा।
यह भी पढ़ें

Meerut मेरठ में धार्मिक स्थल काे लेकर दाे पक्षों में घमासान देखें वीडियो

गाजियाबाद के यूपी गेट बॉर्डर पर कृषि कानून की वापसी को लेकर धरने पर बैठे किसान छुट्टी के दिन बड़ी संख्या में नजर आते हैं और अपने आंदोलन को मजबूत करने के लिए कई तरह की चर्चा करने के बाद उसे अमलीजामा पहनाने में लगे रहते हैं। उधर गर्मी ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। गर्मी से राहत के लिए रविवार की सुबह किसानों ने यूपी गेट बॉर्डर पर एक गन्ने का कोल्हू लगाया और ट्राली में भरकर गन्ने लाए गए। किसानों ने कोल्हू और गन्ने से भरी ट्रॉली देखी तो सभी बेहद उत्साहित दिखाई दिए। किसान नेताओं का कहना है कि जिस तरह से एकाएक गर्मी पड़ रही है तो गर्मी से राहत पाने के लिए यहां गन्ने का कोल्हू लगाया गया है ताकि किसान अपने खेतों में पैदा किया हुआ गन्ने का जूस खुद भी पी सके।
यह भी पढ़ें

Video बिजनौर में दो लाख की स्मैक के साथ बस ड्राइवर गिरफ्तार

रविवार सुबह से ही धरना स्थल पर किसानों की भीड़ बढ़ने शुरू हो गई और भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लगातार दूरदराज के किसानों से संपर्क साधने में लगे हुए हैं। अचानक ही बढ़ती भीड़ को देखकर लगता है कि जिस तरह से राकेश टिकैत किसानों से संपर्क साध रहे हैं यह उसका असर दिखाई पड़ता है। धरने पर बैठे किसान अपने-अपने टेंट में बैठकर कई तरह के मनोरंजन कर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। किसान आंदोलन में ज्यादातर देखा जा रहा है कि जो बुजुर्ग किसान हैं वह परमानेंट जमे हुए हैं जबकि युवा किसान बीच-बीच में वापस भी लौट जाते हैं और वह दोबारा धरना स्थल पहुंच जाते हैं। बहरहाल यहां धरने पर बैठे किसानों का साफ तौर पर कहना है कि यह आंदोलन भले ही लंबा चले लेकिन जब तक सरकार इनकी बात नहीं मानती है तो यह घर वापसी नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो