scriptजंतर-मंतर पर पंचायत के लिए राकेश टिकैत रवाना, सपा विधायक सहित किसान नेता हाउस अरेस्ट | farmers will gather at ghazipur border today support Wrestler | Patrika News
गाज़ियाबाद

जंतर-मंतर पर पंचायत के लिए राकेश टिकैत रवाना, सपा विधायक सहित किसान नेता हाउस अरेस्ट

Wrestler Protest: किसानों की पंचायत के ऐलान को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर CRPF, RAF, UP पुलिस और दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ वाटर कैनन, दमकल गाड़ियां तैनात हैं। पुलिस ने एक हाइड्रा क्रेन भी मंगवाई है। जिससे एन वक्त पर पत्थरों के भारी बोल्डरों को रोड पर रखा जा सके।

गाज़ियाबादMay 28, 2023 / 11:49 am

Aman Pandey

farmers will gather at ghazipur border today

किसानों की पंचायत के ऐलान को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात जवान।

Brijbhushan vs Wrestler Protest: भारतीय किसान यूनियन ने जंतर-मंतर पर बैठी महिला पहलवानों के समर्थन में पंचायत का ऐलान किया है। रविवार यानी 28 मई को गाजीपुर बॉर्डर में पंचायत करने का निर्णय लिया है। पहलवानों ने संसद तक मार्च करने का भी निर्णय लिया है।
वहीं, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर से दिल्ली रवाना हो गए हैं। उन्होंने पहले रविवार को नौ बजे कूच करने की बात कही थी, लेकिन इससे पहले ही वह रवाना हो गए। उनके साथ छह सात गाड़ियों का काफिला है।
मासिक पंचायत भी गाजीपुर बॉर्डर पर होगी
भारतीय किसान यूनियन ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि जंतर-मंतर पर चल रहे देश के पदक वीर पहलवानों के समर्थन में विशाल महिला किसान महापंचायत का आयोजन दिल्ली में 28 मई को हो रहा है। इसलिए मेरठ मंडल और सहारनपुर मंडल की मासिक पंचायत 28 मई को दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर होगी।
हालांकि, दिल्ली पुलिस ने पंचायत की अनुमति नहीं दी है। पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लगाई है। गाड़ियों को चेकिंग के बाद UP से दिल्ली में एंट्री दी जा रही है।

Wrestler Protest:
IMAGE CREDIT: दिल्ली पुलिस के DCP अचिन गर्ग और प्रशांत गौतम गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों से बातचीत करते हुए।
दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर बिछाई लोहे की कील
दिल्ली पुलिस ने सड़क पर लोहे की कील की भी व्यवस्था की है। ये ठीक वैसी कील हैं, जब दिल्ली बॉर्डर पर हुए किसान आंदोलन में सड़क पर लगाई गई थीं। इन कील को सड़क पर लगाकर वाहनों को आगे बढ़ने से रोका जा सकता है। वाहन जैसे ही इनके ऊपर चढ़ेगा, वैसे ही उनके टायर पंक्चर हो जाएंगे।
Wrestler Protest
IMAGE CREDIT: पुलिस ने सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान को नजर बंद किया है।
सपा विधायक और कई किसान नेता हाउस अरेस्ट
पंचायत के ऐलान के बाद से यूपी के कई जिलों में शनिवार रात से ही कई किसानों नेताओं को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, मेरठ के सरधना सपा विधायक अतुल प्रधान को भी हाउस अरेस्ट किया गया है। वहीं, मेरठ–दिल्ली एक्सप्रेस वे प्लाजा पर पुलिस फोर्स तैनात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो