scriptबाइक रैली निकालकर अग्निशमन विभाग ने शुरू किया जागरुकता सप्ताह- देखें वीडियो | fire department 7days awareness program start in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

बाइक रैली निकालकर अग्निशमन विभाग ने शुरू किया जागरुकता सप्ताह- देखें वीडियो

दमकल कर्मी लाेगाें काे करेंगे जागरूक

गाज़ियाबादApr 15, 2019 / 03:31 pm

Nitin Sharma

news

बाइक रैली निकालकर अग्निशमन विभाग ने शुरु किया जागरूकता सप्ताह- देखें वीडियो

गाजियाबाद।गाजिय़ाबाद में हर साल की तरह इस बार भी अग्निशमन सप्ताह मनाया जा रहा है।इसकी शुरुआत अग्निशमन विभाग की तरफ से साेमवार काे की गई।इस माैके पर दमकल कर्मियाें ने जागरुकता रैली निकाली।जिसे गाजियाबाद के एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सात दिन तक चलेगा अग्निशमन सप्ताह

डीआईजी उपेंद्र कुमार ने बताया कि गाजियाबाद में सोमवार से अग्निशमन सप्ताह की शुरुआत की गई है। 20 अप्रैल तक यह अग्निशमन सप्ताह चलेगा। इसी कड़ी सोमवार को जागरकता रैली निकाली गई।जिसको डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया कि इस रैली में मौजूद कर्मी मार्केट और घरों के आसपास लोगों को आग लगने के कारण और उनसे बचने के उपाय बताएंगे।

बता दें कि गाजियाबाद में पिछले साल आग लगने की घटनाओं में 50 लोगों की जान चली गई थी। इतना ही नहीं इसमें करोड़ों रुपये का नुकसान भी हो गया था। एसएसपी का कहना है कि ज्यादातर घटनाओं में आग लगने के कारण और उनसे बचने के उपायों की जानकारी का अभाव होता है। इसके चलते घटना बड़ी हो जाती है। और ऐसा ना हो इसी के लिए जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Ghaziabad / बाइक रैली निकालकर अग्निशमन विभाग ने शुरू किया जागरुकता सप्ताह- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो