बिजली विभाग अब बिल्डिंग फ्लैट के नाम पर भी देगा ये कनेक्शन

बिजली विभाग अब बिल्डिंग फ्लैट के नाम पर भी देगा ये कनेक्शन

Nitin Sharma | Publish: Aug, 12 2018 04:10:35 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

अब बिल्डर्स इस सुविधा के नाम पर बायर्स से नहीं ले सकेंगे रुपये

नोएडा।उत्तर प्रदेश सरकार में जहां एक तरफ भाजपा विधायक बिल्डर्स का साथ दे रहे हैं। वहीं योगी सरकार ने बिल्डर्स से परेशान फ्लैट मालिकों को एक बड़ी राहत दी है।इसके बाद बिल्डर्स फ्लैट मालिकों से इस काम की उगाही नहीं कर सकेंगे आैर न ही उनके घर में कभी अंधेरा होगा।इसकी वजह योगी सरकार द्वारा यह एेलान करना है।जिसमें साफ किया गया है कि अब फ्लैट मालिक अपना निजी बिजली का कनेक्शन ले सकेंगे।लेकिन यह प्रीपेड मीटर होगा।जिसका भुगतान वे सीधा बिजली विभाग को करेंगे। इससे फ्लैट में रह रहे लाखों लोगों का फायदा होगा।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनकी छवि धूमिल करने वाला गिरफ़्तार

राज्य विद्युत नियामक आयोग ने लिया फैसला

बिल्डरों द्वारा बिजली बिल के नाम पर फ्लैट मालिक लाखों रुपये ले लेते थे।लेकिन अक्सर वह इन रुपयों को बिजली विभाग को नहीं देते थे। इसकी वजह से बिजली विभाग अपार्टमेंट आैर सोसायटी का कनेक्शन काट देता था।इसके चलते बिजली बिल देने पर भी फ्लैट मालिकों को अंधेरे में रहना पड़ता था।इसी से राहत दिलाने के लिए अब शुक्रवार राज्य विद्युत नियामक आयोग ने कमिटी में एक फैसला लिया है।इससे फ्लैट मालिकों की समस्या खत्म होने के साथ ही उनकी बचत भी होगी। साथ ही रुपये देने के बाद घर का कनेक्शन कटने जैसी समस्या नहीं जुझना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर की ये बड़ी टिप्पणी

स्मार्ट प्री-पेड मीटर दिए जाएंगे कनेक्शन

अधिकारियों के अनुसार अब सोसायटी आैर अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों स्मार्ट प्री-पेड मीटर से बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।उन्हें बिल्डर को बिजली के नाम का एक रुपया नहीं देना पड़ेगा। वह सीधे बिजली विभाग से कनेक्शन ले सकते है।बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार लोगों की शिकायत थी कि बिल्डर्स फ्लैट बेचते वक्त अपने मनमुताबिक बिजली का बिल ले रहे हैं। सभी की शिकायतों को हल करते हुए सरकार ने ऐलान कर दिया है कि अब फ्लैट में रहने वाले लोग सीधा कंपनी से कनेक्शन ले सकते हैं। इतना ही नहीं सभी अपार्टमेंट मैनेजमेंट को अगले साल 31 मार्च 2019 तक सिंगल-प्वाइंट कनेक्शन को मल्टी-प्वाइंट कनेक्शन करने का समय दिया गया है।

Ad Block is Banned