इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर की ये बड़ी टिप्पणी

इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर की ये बड़ी टिप्पणी

Nitin Sharma | Publish: Aug, 12 2018 02:42:45 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा को किया ये ट्वीट

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में बनने जा रहे देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर किसानों की जमीन को जबरन हड़पने की बात कहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा सरकार को अमीरों की हितेशी बताते हुए अगली बार अपनी जमीन खो बैठेने की बात तक कह दी। यह बात अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया यानि ट्वीटर पर ट्वीट आैर अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखी है। जिसके बाद से हजारों लोग इस पर कमेंट कर चुके है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-आचार्य बालकृष्ण के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनकी छवि धूमिल करने वाला गिरफ़्तार

एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर भाजपा एेसे कसा तंज

जेवर एयरपोर्ट के नाम पर सरकार किसानों-ग्रामीणों को कानूनी-कागजी बातों का झांसा देकर उनकी ज़मीन, एक तो बिना उनकी मर्जी के और वो भी औने-पौने दाम पर हड़प लेना चाहती है।इससे किसान-गरीबों का विरोध इतना बढ़ेगा कि अगले चुनाव में अमीरों की हितैषी भाजपा खुद अपनी ही जमीन खो बैठेगी।यह बात सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को सोशल मीडिया ट्वीटर पर ट्वीट की।इतना ही नहीं उन्होंने यह कमेंट अपने फेसबुक अकाउंट पर भी डाला। जिसके बाद से यह जमकर री ट्वीट आैर शेयर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-इन किसानों को सालों पहले जमीन बेचने के बावजूद योगी सरकार देगी इतना पैसा

किसानों में भी है भारी नाराजगी

बता दें कि पिछले हफ्ते ही योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। यहां उन्होंने जेवर के किसानों से जीबीयू में मुलाकात की थी। इसमें किसानों ने मुख्यमंत्री से जमीन के अधिग्रहण के बदले चार गुना मुआवजे की मांग की थी। किसानों से मिली जानकारी के अनुसार इस पर योगी ने उन्हें विकास न रोकने की बात कहते हुए। जेवर की जगह हरियाणा में एयरपोर्ट बनाने की धमकी दी। इसके बाद से किसानों में रोष भी है। वहीं आरोप है कि प्राधिकरण से लेकर सरकार आैर प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों की जमीन का सर्वे तो कर लिया। लेकिन अब तक उनकी जमीन का कितना रुपया दिया जाएगा। उन्हें घर के बदल कहा पर बसाया जाएगा। इन सभी संबंधी कोर्इ जानकारी नहीं दी गर्इ है। इसी को लेकर अब अखिलेश यादव ने योगी सरकार को लगे हाथों लेते हुए यह टिप्पणी कर दी।

Ad Block is Banned