scriptग्राहकों ने पेटीएम को 6.15 लाख का लगाया चूना, सीबीआई ने दर्ज किया मामला | PayTM claims 48 customers cheated it of more than Rs 6 lakh | Patrika News
71 Years 71 Stories

ग्राहकों ने पेटीएम को 6.15 लाख का लगाया चूना, सीबीआई ने दर्ज किया मामला

भारत की प्रमुख डिजिटल मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने सीबीआई में अपने ही कुछ ग्राहकों और सेवा कंपनी वन97 के कुछ अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

गाज़ियाबादDec 16, 2016 / 05:29 pm

Kamlesh Sharma

PayTM

PayTM

भारत की प्रमुख डिजिटल मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने सीबीआई में अपने ही कुछ ग्राहकों और सेवा कंपनी वन97 के कुछ अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।कंपनी के मुताबिक उसके 48 ग्राहकों ने उसके साथ 6.15 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। कंपनी की शिकायत पर सीबीआई ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है।
जबकि आमतौर पर लंबित मामलों का हवाला देते हुए सीबीआई कई बार केस दर्ज करने से इनकार कर देती है, लेकिन इस बार सीबीआई ने पेटीएम की शिकायत पर तुरंत ही मामला दर्ज कर लिया।जबकि आमतौर पर वह केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट या फिर किसी हाई कोर्ट के दिशा-निर्देश के बाद ही मामला दर्ज करती है।
खबरों के मुताबिक सीबीआई ने पेटीएम की शिकायत पर दिल्ली के कालकाजी, गोविंदपुरी और साकेत में रहने वाले 15 ग्राहकों और पेटीएम की सेवा प्रदाता कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में पेटीएम की ओर से विधि प्रबंधक एम शिवकुमार ने शिकायत दर्ज कराई है।
शिकायत में कहा गया है कि कंपनी किसी भी ग्राहक को मिले खराब उत्पाद की डिलेवरी के बाद शिकायत प्राप्त होने पर उस ग्राहक को उत्पाद के मुल्य का भुगतान करती है और खराब उत्पाद को मंगवाकर वापस मर्चेंट के पास भेज देती है।
बताया जा रहा है कि कंपवी की ओर से यह काम चुनिंदा ग्राहक सेवा अधिकारियों के द्वारा किया जाता है जिन्हें विशिष्ट आईडी और पासवर्ड दिए जाते हैं। शिकायत के मुताबिक कंपनी ने डांच में पाया कि कुल 48 मामलों में ग्राहकों को सामान की भी आपूर्ति की गई और उन्हें रिफंड भी दिया गया।
कंपनी का कहना है कि कुल मिलाकर उन ग्राहकों को उनके ऑर्डर का सामान भी मिला और साथ ही रिफंड भी। इससे कंपनी को यह मालूम होता है कि इस पूरे मामले में गड़बड़ की गई है और जानबूझकर कंपनी को नुकसान पहुंचाया गया है।

Home / 71 Years 71 Stories / ग्राहकों ने पेटीएम को 6.15 लाख का लगाया चूना, सीबीआई ने दर्ज किया मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो