Lockdown 4.0: मेड, Electrician या ड्राइवर को बुला सकते हैं घर पर, यह है शर्त

Highlights

  • पूरे देश में चल रहा है Lockdown का चौथा चरण
  • Ghaziabad DM Office की तरफ से जारी हुआ लेटर
  • RWA निभा सकता है परामर्शदाता की भूमिका

By: sharad asthana

Updated: 23 May 2020, 04:09 PM IST

गाजियाबाद। कोविड—19 ( COVID 19 ) महामारी को देखते हुए देश ( India ) में लॉकडाउन ( Lockdown ) का चौथा चरण चल रहा है। इस बीच घरों में काम करने वाली मेड ( Maid ) और ड्राइवर ( Driver ) को नौकरी पर नहीं आने को कहा गया था। हालांकि, लोगों को उनकी सैलरी देने को कहा गया था। इससे घरों में काम करने वाली मेड और ड्राइवर अपने घरों पर खाली बैठे हुए थे। अब उनको अपने काम पर वापस लौटने की अनुमति मिल गई है।

यह भी पढ़ें: Exclusive: Pappu Yadav मजदूरों को ले जा रहे थे Bihar, DND पर पुलिस ने रोका

Saturday को जारी हुआ लेटर

गाजियाबाद ( Ghaziabad ) डीएम कार्यालय ( DM Ofiice ) की तरफ से इस संबंध में शनिवार ( Saturday ) को एक लेटर जारी किया गया है। इसमें कह्रा गया है कि ड्राइवर, मेड, हॉकर, इलेक्ट्रिशियन ( Electrician ), प्लंबर और घरों में काम करने वाले अन्य लोग अपना काम शुरू कर सकते हैं। इनको बुलाना या इनकी सेवाओं को लेना संबंधित व्यक्ति पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 में शादी को लेकर भी जारी हुई गाइडलाइन, दूल्हे और दुल्हन के बीच होगी दो मीटर की दूरी

इस नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

इनको बुलाने वाले लोगों को इनके स्वास्थ्य और कोरोना ( Corona ) संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे सभी नियमों का पालन करना होगा। इस संबंध में आरडब्ल्यूए ( RWA ) केवल परामर्शदाता और सतर्क दृष्टि रखने की भूमिका निभा सकेगा। लेटर में कहा गया है कि अगर इस संबंध में किसी को कोई जानकारी करनी हो तो वह एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह से उनके नंबर 01201—2828411 पर संपर्क कर सकते हैं।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned