scriptगाजियाबाद : लोगों की शिकायत को निपटाने के लिए मेयर ने उठाया ये बड़ा कदम | ghaziabad mayor will meet people to solve problems | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद : लोगों की शिकायत को निपटाने के लिए मेयर ने उठाया ये बड़ा कदम

आपको नगर निगम से संबंधित कोई समस्या है तो अब सरकारी ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगें

गाज़ियाबादFeb 14, 2018 / 06:12 pm

Rahul Chauhan

mayor
गाजियाबाद। अगर आपको नगर निगम से संबंधित कोई समस्या है तो अब सरकारी ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगें। दरअसल, पहले आपको मेयर के यहां पर आकर अपनी शिकायतों को रखना पड़ता था। लेकिन निगम की दूसरी महिला मेयर ने शहर की खामियों को दूर करने के लिए अब विशेष कदम उठाया है। इसके तहत अब वह खुद नगर निगम के पांचों जोन में जाकर लोगों की शिकायतों को सुनेंगी और वक्त पर उनका निवारण करांएगी। इस क्रम में वह हर हफ्ते एक जोन में बैठकर लोगों की समस्या का हल निकालने का काम करेंगी।
50-50 लाख से विकास कराने के लिए दिए गए निर्देश

बता दें कि शहर की जनता ने नगर निगम के चुनाव में मेयर आशा वर्मा को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाई थी। इसलिए अब तमाम वार्डों में एक समान विकास करके समानता का संदेश देने की कोशिश की जा रही है। मेयर ने सभी पार्षदों को पहले से ही 50-50 लाख के काम कराने के निर्देश दे दिए हैं। अब वह जनता के बीच जाकर सीधा उनसे संवाद स्थापित करना चाहती हैं ताकि वो सीधे तौर पर जनता की समस्याओं को जान सकें।

बदल दी गई है पुरानी परम्परा
शहर की मेयर आशा शर्मा ने अब नगर निगम के पांचो जोन को बराबर समय देने का फैसला किया है। महापौर अब हर सप्ताह में एक दिन किसी एक जोन को देंगी। उन्होने बताया कि अभी तक की परिस्थिति काफी अलग रही है। पहले महापौर निगम परिसर में अपने कार्यालय में बैठकर ही सभी वार्डों की समस्याओं को सुनते रहे हैं। लेकिन अब इस परम्परा को बदलने का वक्त आ गया है। अब से वह हर हफ्ते एक दिन किसी भी जोन में बैठेंगी और वहां के लोगों की समस्याओं को सुनेंगी। उन्होंने बताया कि अब लोगों की समस्याओं को जानने के लिए उनके बीच जाना बेहद जरूरी है।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद : लोगों की शिकायत को निपटाने के लिए मेयर ने उठाया ये बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो