scriptVideo: ‘मुर्गा’ बनाने के बाद दुकानदार ने पुलिस से कहा- सीएम से शिकायत कर दूंगा, पुलिसकर्मियों ने किया गिरफ्तार, जानिए क्‍या है मामला | Ghaziabad Sihani gate Police Arrest Shopkeeper for Child labour | Patrika News
गाज़ियाबाद

Video: ‘मुर्गा’ बनाने के बाद दुकानदार ने पुलिस से कहा- सीएम से शिकायत कर दूंगा, पुलिसकर्मियों ने किया गिरफ्तार, जानिए क्‍या है मामला

गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके में ‘मुर्गा’ बनाने पर सिहानी गेट पुलिस ने दुकानदार और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है

गाज़ियाबादDec 26, 2018 / 12:12 pm

sharad asthana

police

up police

गाजियाबाद। जिले में ‘मुर्गा’ बनाने पर सिहानी गेट पुलिस ने दुकानदार और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला जानकर आपको भी गुस्‍सा आएगा। दरअसल, मामला बाल मजदूरी से जुड़ा हुआ है। जनपद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र में एक दुकानदार और उसके बेटे ने एक लड़के को साइकिल ठीक न कर पाने पर मुर्गा बनाकर प्रताड़ि‍त किया। किसी राहगीर ने इसकी वीडियो बना ली और फौरन पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी दुकानदार और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

Video: सावधान- इन वजहों से कार में लगती है आग, साथ में रखेंगे ये सामान तो बच सकती है जान

सिहानी गेट इलाके में हैं दुकान

मामला 25 दिसंबर को क्रिसमिस से एक दिन पहले का है। सिहानी गेट थाना क्षेत्र के इलाके नेहरू नगर थर्ड में श्रीभगवान गैरेज नाम से एक दुकान है। वहां दुकानदार श्रीभगवान और उसका बेटा संदीप बैठता है। वहां कथित रूप से 12 साल के लड़के से काम करवाया जाता है। आरोप है कि सोमवार की शाम को साइकिल ठीक नहीं हो पाने पर दुकानदार और उसके बेटे ने लड़के को सरेआम मुर्गा बनाकर प्रताड़ित किया। इस बीच दुकान के सामने से गुजर रहे किसी राहगीर ने इसकी वीडियो बना ली और पुलिस को सूचना दे दी।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष इमरान मसूद ने किया ऐसा काम कि देवबंदी उलेमा ने तौबा करने की दी सलाह

पुलिस से भिड़ गया दुकानदार

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोपी दुकानदार पुलिस से ही भिड़ गया। आरोप है क‍ि आरोपी ने पुलिसकर्मियों के साथ गाली-गलौज भी की। दुकानदार लड़के को अपना बेटा बताने लगा। बताया जा रहा है क‍ि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पुलिसकर्मियों की शिकायत करने की धमकी तक दे डाली। इसके बाद भी उसकी पुलिसकर्मियों के साथमने एक न चली। पुलिस ने लड़के और दुकानदार व उसके बेटे को पकड़कर थाने ले गई। जहां पूछताछ में पता चला कि पीड़ित बिहार का रहने वाला है और श्री भगवान मोटर्स गैराज में नौकरी करता है। वहां गलती होने पर उसे सजा के रूप में मुर्गा बनाया जाता था।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में 1 डिग्री पहुंचा तापमान, नए साल से पहले जम सकता है पानी

ghaziabad police
आरोपी और उसके बेटे को किया गिरफ्तार

एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि आरोपी और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। दुकानदार के खिलाफ बाल मजदूरी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, आरोपी दुकानदार का कहना है कि उसने लड़के को साइकिल ठीक करने के लिए दी थी। जिसे वह ठीक नहीं कर सका तो खुद मुर्गा बन गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो