scriptअजब-गजब: शादी से पहले लड़कियां होने वाले दूल्हे की ऐसे कर रही जासूसी और खंगाल रही उनके अतीत से जुड़े राज, देखें VIDEO | girls are puting rti and demand all information of future husband | Patrika News
गाज़ियाबाद

अजब-गजब: शादी से पहले लड़कियां होने वाले दूल्हे की ऐसे कर रही जासूसी और खंगाल रही उनके अतीत से जुड़े राज, देखें VIDEO

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में 10 लड़कियों ने आरटीआई लगाकर मांगी होने वाले पतियों की गुप्त जानकारी

गाज़ियाबादDec 17, 2018 / 11:18 am

lokesh verma

Ghaziabad

अजब-गजब: शादी से पहले लड़कियां होने वाले दूल्हे की ऐसे कर रही जासूसी और खंगाल रही उनके अतीत से जुड़े राज

गाजियाबाद. जिले में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसने पुलिस को उलझन में डाल दिया है। दरअसल, शादी से पहले लड़कियां अपने होने वाले जीवनसाथी के लिए आरटीआई लगा रही हैं। गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने में पिछले कुछ दिनों में ऐसी करीब 10 आरटीआई लगाई जा चुकी हैं। इस आरटीआई के जरिए अपने जीवन साथी के बारे में लड़कियां सब कुछ जानना चाहती हैं। इस मामले में पुलिस क्या कहती है और इन लड़कियों को आखिर क्यों इस तरह की जांच की जरुरत पड़ी? पढ़िए पूरी खबर।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: आजम खान ने किया राम मंदिर के समर्थन का ऐलान!, कहा- हम देंगे मंदिर निर्माण को हरी झंडी

गाजियाबाद के इंदिरापुरम पुलिस इन दिनों काफी परेशान है। दरअलस, पुलिस की इस परेशानी की वजह बढ़ता क्राइम नहीं है, बल्कि वे लड़कियां और उनके परिवार हैं, जो थाने में आरटीआई लगा रहे हैं। वहीं आरटीआई भी बेहद अजीबो-गरीब है। आरटीआई में लड़कियां यह जानना चाहती हैं कि उनकी जिस शख्स से शादी होने वाली है, उसका बैकग्राउंड क्या है? लड़के का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड तो नहीं है या फिर उसका जो पासपोर्ट है, वह वाकई सही है या नहीं। इसके अलावा लड़कियां यह तक जानना चाहती हैं कि लड़के के घर की रजिस्ट्री किसके नाम पर है। हैरानी इस बात की है कि लड़कियों ने कुछ पर्सनल सवाल भी आरटीआई के जरिए पूछ लिए हैं। लड़कियों का कहना है कि अपने होने वाले जीवनसाथी के बारे में वह पहले से सब कुछ जान लेना चाहती हैं, जिससे आगे चलकर रिश्तो में किसी तरह की खटास पैदा न हो। लड़कियां यहां तक कह रही हैं कि लड़का ही नहीं, बल्कि उसके परिवार और कैरेक्टर के बारे में भी सब कुछ जान लेना चाहती हैं।
यह भी पढ़ें- ड्रीम प्रोजेक्ट पर कार्रवाई के बाद भाजपा पर भड़के आजम खान, बोले- जौहर यूनिवर्सिटी शिक्षा का केंद्र न कि वैश्यालय या मदिरालय

इस मामले में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार से हमने बात की तो उन्होंने कहा कि टेक्निकली आरटीआई के जरिए किसी अजनबी को इस तरह मांगी गई डिटेल नहीं दी जा सकती है। इस मामले को तकनीकी तौर पर समझें तो एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि थर्ड पार्टी इनफॉरमेशन देना कानूनन सही नहीं है। इसलिए जानकारी नहीं दी जा सकती। इसलिए उन लड़कियों को समझाने की कोशिश की जा रही है।
कुल मिलाकर आरटीआई मांगने के इस मामले में पुलिस को भले ही परेशान कर दिया है, लेकिन सीधे तौर पर देखें तो लड़कियों के लिए यह सही भी है। क्योंकि आजकल शादी से पहले लड़का या लड़की की तरफ से बोले गए छोटे से झूठ की वजह से रिश्ते टूट रहे हैं, जिसके बाद मामला थाने तक पहुंच जाता है। ऐसा ना हो उसी को सुनिश्चित करने के लिए लड़कियों ने यह अनोखा कदम उठाने की पहल की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो