scriptmeteorological department prediction weather forecasth heavy rain yello alert | Weather Update: सर्दी में बारिश का कहर? मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी | Patrika News

Weather Update: सर्दी में बारिश का कहर? मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 25, 2023 05:41:09 am

Submitted by:

Aman Pandey

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ समुद्र तल से 5.8 किमी उत्तर की ओर चला गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश और सदी को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है।

meteorological department prediction weather forecasth heavy rain yello alert
weather update प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने से बारिश और हाड़कंपाने वाली ठंड की भविष्यवाणी की है। 38 जिलों में येलो और 3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 56 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।
लखनऊ में दिन और रात के तापमान में बदलाव हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार दिन में अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। वहीं, रात में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अगले पांच दिन तक न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। इसके साथ ही इस महीने के लास्ट में बारिश का अनुमान है।
24 घंटे में दिखा शीतलहर का असर
प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान शीतलहर का असर देखने को मिला है। वेस्ट यूपी के कई जिलों में घना कोहरा छा रहा है, जबकि पूर्वांचल के कुछ इलाकों का भी ऐसा ही हाल है।
लखनऊ में इस हफ्ते मौसम साफ रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। हालांकि कानपुर में ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है।
ऐसा होगा इन जिलों में मौसम
कानपुर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री के आसपास हो सकता है। वहीं, वाराणसी में पूरे सप्ताह न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।
सुबह 9:00 बजे के बाद ही खुलेंगे स्कूल
कंपकपाती ठंड को देखते हुए कक्षा 12वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूल 9:00 बजे के बाद खुलेंगे। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने इसके निर्देश जारी किए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह और जिला बेसिक शिक्षाधिकारी जितेंद्र कुमार गोंड ने आदेश का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो