scriptगाजियाबाद में अवैध शस्त्र की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, हथियारों के जखीरे के साथ तीन गिरफ्तार | Police raid on illegal arms factory in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में अवैध शस्त्र की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, हथियारों के जखीरे के साथ तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद एसओजी देहात और निवाड़ी पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद किए है। यह फैक्ट्री जंगल में स्थित एक मंदिर के कमरे में चल रही थी। पुलिस टीम ने मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

गाज़ियाबादJun 25, 2022 / 05:05 pm

lokesh verma

police-raid-on-illegal-arms-factory-in-ghaziabad.jpg
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एसओजी देहात और निवाड़ी पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से बने और अधबने तमंचों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरोपी शातिर किस्म के बदमाश हैं। इनमें से लवि नाम का मुख्य आरोपी पहले भी थाना लोधा अलीगढ़ से जेल जा चुका है। पुलिस ने फैक्ट्री को सील करते हुए तीनों आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
गाजियाबाद के एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में बदमाशों और अवैध हथियार बनाकर बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। लगातार छापेमारी कर अपराधियों की कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है। थाना प्रभारी निबाड़ी मनोज कुमार के नेतृत्व में एसओजी टीम ग्रामीण के साथ पुलिस टीम बनाकर लगाया गया था। इसी बीच शनिवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि तीन व्यक्ति किसी अज्ञात स्थान से कच्चा माल तैयार कर पतला से खिदोडा मार्ग के जंगल में बने मंदिर के पुराने कमरे में अवैध तमंचे बना रहे हैं।
यह भी पढ़ें – फ्रेंड के साथ लिव इन में रह रही पत्नी को पहले चौथी मंजिल से फेंका

जंगल में बने मंदिर के कमरे में चल रही थी फैक्ट्री

सूचना मिलते ही गठित टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी और माल बरामदगी के लिए लगाया गया। टीम ने पतला से खिदोडा मार्ग के जंगल में बने मंदिर के पुराने कमरे पर छापा मारा तो सूचना सही पाई गई। पुलिस ने मौके से अनस उर्फ राजा पुत्र आफाक निवासी साहिबाबाद, अरसलान पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम महलका मेरठ, लवी पुत्र पवन कुमार निवासी नन्दलोई अलीगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें – लेन-देन में हुआ विवाद, एक साथ आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत दो महिला सिपाही सस्पेंड

हथियार बनाने के उपकरण भी हुए बरामद

पुलिस मंदिर के कमरे से 9 तमंचे 315 बोर तैयार और 20 तमंचे 315 बोर अधबने बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद में अवैध शस्त्र की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, हथियारों के जखीरे के साथ तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो