scriptPatrika Positive News जेल प्रशासन ने 150 बंदियों के घर भिजवाया राशन | Positive News Jail administration sent ration to 150 captive | Patrika News

Patrika Positive News जेल प्रशासन ने 150 बंदियों के घर भिजवाया राशन

locationगाज़ियाबादPublished: May 29, 2021 04:37:52 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

एक एनजीओ के माध्यम से जेल प्रशासन ने डासना जेल में बंद ऐसे 150 बंदियों के घर राशन दिया है जिनके आर्थिक हालात अच्छे नहीं हैं और परिवार के मुखिया के जेल आ जाने के बाद परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हाे गया है।

img_20210529_155609.jpg

jail

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. डासना जेल प्रशासन ने 150 से अधिक बंदियों के घर राशन भिजवाकर अनोखी पहल की है। जेल प्रशासन के अनुसार घर के मुखिया के जेल आ जाने के बाद इनके परिवार वालों के सामने कोरोना कर्फ्यू काल में संकट पैदा हाे गया है। इसलिए जेल प्रशासन ने यह कदम उठाया है।
यह भी पढ़ें

यूआईडीएआई ने आधार कार्ड रिप्रिंट की सुविधा को किया बंद, जानिए अब क्या होगा विकल्प

डीजी जेल आनंद कुमार ने एक एनजीओ के माध्यम से इन सभी बंदियों के घर वालों के लिए राशन उपलब्ध कराया है। डीजी जेल की यह पहल बेहद सराहनीय मानी जा रही है। इन सभी बंदियों के परिवार वाले डीजी जेल की इस पहल से बेहद खुश हैं क्योंकि इन परिवार वालों का कहना है कि जो उनके घर का मुखिया है वह काफी दिन से जेल में बंद है। ऐसे में उनकी आमदनी बंद हाे गई है और मुकदमेंबाजी का खर्च सिर आन पड़ा है। ऊपर से लॉकडाउन ने उन्हे पूरी तरह से तोड़ दिया है।
यह भी पढ़ें

Weather news यूपी में इस बार यास चक्रवात और ताउते करेगा मानसून को कमजोर

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए डासना जेल के डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि जेल में बंद जितने भी बंदी हैं वह सभी लोग उन्हें अपना गार्जियन मानते हैं। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान तमाम लोगों के काम धंधे पूरी तरह बंद हैं। खासतर से ऐसे परिवार वालों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिनके घर के मुखिया जेल में बंद हैं और उनकी माली हालत ठीक नहीं है। घर में भी कोई काम धंधा करने वाला नहीं है। ऐसी स्थिति में परिवार चलाना मुश्किल होता है। इसलिए 150 ऐसे बंदियों को चिन्हित किया गया है और उनके परिवार की परेशानी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने एक एनजीओ के माध्यम से ऐसे 150 परिवारों को राशन उपलब्ध कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो