scriptSchool Closed : भारी बारिश की चेतावनी के बीच कक्षा एक से 12 तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित | school closed for two day due to heavy rain warning | Patrika News
गाज़ियाबाद

School Closed : भारी बारिश की चेतावनी के बीच कक्षा एक से 12 तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित

School Closed : मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी आरके सिंह जिले में कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी शिक्षण संस्थानों 18 और 19 अक्टूबर को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मौसम विभाग के द्वारा जारी अधिक बारिश की संभावना के चलते डीएम ने ये फैसला लिया है।

गाज़ियाबादOct 18, 2021 / 11:18 am

lokesh verma

school-closed.jpg
गाजियाबाद. पश्चिमी यूपी (West Uttar Pradesh) के सभी जिलों में रविवार से शुरू हुई बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी है। गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़, बागपत और सहारनपुर समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। बारिश के चलते जहां तापमान गिरने से गुलाबी ठंड ने दस्तक दी है। वहीं, वायु गुणवत्ता सूचकांक में भी बड़ी गिरावट हुई है। जबकि मौसम विभाग ने अगले दो भारी बारिश की चेतावनी (Heavy Rain Alert) जारी की है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों को दो दिन तक बंद (School Closed) करने की घोषणा कर दी है।
बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग ने 18 और 19 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। मानसून की विदाई के बाद रविवार से शुरू हुई बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया है। वहीं, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश कहर बरपा रही है। बारिश के कारण जगह-जगह बिजली के पोल और पेड़ गिरने की सूचनाएं मिल रही हैं। इस कारण बिजली सप्लाई बाधित हो रही है। वहीं सड़कों पर जाम भी लग रहा है।
यह भी पढ़ें- पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम का मिजाज, अगले 48 घंटे तक यूपी के इन 10 जिलों में भारी बारिश का मौसम अलर्ट

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए गाजियाबाद के जिलाधिकारी आरके सिंह जिले में कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी शिक्षण संस्थानों 18 और 19 अक्टूबर को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मौसम विभाग के द्वारा जारी अधिक बारिश की संभावना के चलते डीएम ने ये फैसला लिया है।

Home / Ghaziabad / School Closed : भारी बारिश की चेतावनी के बीच कक्षा एक से 12 तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो