scriptटेलीकॉम विभाग के पूर्व अधिकारी से सिंगापुर की महिला ने की 20 लाख से ज्यादा रुपए की ठगी, मुकदमा दर्ज | Singapore woman cheated former officer by investing in gold | Patrika News

टेलीकॉम विभाग के पूर्व अधिकारी से सिंगापुर की महिला ने की 20 लाख से ज्यादा रुपए की ठगी, मुकदमा दर्ज

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 10, 2022 11:20:12 am

Submitted by:

Nitish Pandey

पुलिस अधीक्षक नगर (एसपी सिटी) निपुण अग्रवाल का कहना है कि दीपेंद्र सिंगल के द्वारा एक तहरीर दी गई है। जिसमें उन्होंने अपने साथ ₹20 लाख की ठगी किए जाने की बात कही है।

online_fraud.jpg
जिले के मधुबन बापूधाम थाना इलाके में रहने वाले टेलीकॉम विभाग के एक पूर्व अधिकारी से सिंगापुर की महिला द्वारा 20 लाख से ज्यादा की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाना मधुबन बापूधाम की है। पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ए एलटी सेंटर क्षेत्र में रहने वाले दीपेंद्र कुमार सिंघल जो कि टेलीकॉम विभाग में संयुक्त सचिव पद पर रह चुके हैं, 6 दिसंबर 2021 को सिंगापुर की रहने वाली अन्नाली नाम की एक महिला का फोन आया। महिला ने खुद को डॉट गोल्ड कंपनी का गोल्ड एनालिस्ट बताया और इस कंपनी में किए जाने के तमाम लाभ उन्हें गिनाए गए।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से पुलिस के मुठभेड़ पर सवाल, पुलिस ने दावों को किया खारिज

सोने में निवेश पर ज्यादा मुनाफा की बात

शुरुआत में दीपेंद्र कुमार सिंघल ने निवेश करने पर मना कर दिया, लेकिन दोबारा से फिर महिला की कॉल आई और फिर से उसने सोने में निवेश करने पर अधिक मुनाफा कमाई जाने की बात कही। महिला ने उन्हें बताया कि पहले वह अपने मोबाइल में डॉट गोल्ड नाम से एक ऐप डाउनलोड करें और खुद ही उसका एनालाइज करें। उसके बाद वह इस कंपनी में निवेश कर लें।
महिला के झांसे में आकर निवेश कर दिए 20 लाख

महिला के बताए अनुसार दीपेंद्र कुमार सिंघल ने अपने मोबाइल में डॉट गोल्ड नाम का एक ऐप डाउनलोड किया और शुरू में ₹50,000 उन्होंने इस कंपनी में निवेश कर दिए। उन्हें मुनाफा भी मिला, इस मुनाफे की रकम उनके खाते में भी आ गई तो महिला ने दीपेंद्र सिंघल से और ज्यादा निवेश किए जाने की योजना बताई। उसने बताया कि यदि वह और अधिक पैसा लगाएंगे तो उन्हें मोटा मुनाफा मिल जाएगा। महिला के झांसे में आकर दीपेंद्र ने कंपनी में ज्यादा मुनाफे के लिए धीर-धीरे करके 20 लाख रुपए निवेश कर दिए, लेकिन मुनाफे के नाम पर दीपेंद्र को इसके बाद कोई धनराहश नहीं मिली।
ठगी होने का शक होने पर थाने में दिया तहरीर

उसके बाद दीपेंद्र को अपने साथ ठगी होने का शक जताने लगा। आरोप है कि दीपेंद्र लगातार महिला को फोन लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं मिल पा रहा है और अभी तक दीपेंद्र की कुल 20 लाख रुपए की रकम इस कंपनी में फंसी हुई है जिसके बाद अब दीपेंद्र ने थाना मधुबन बापूधाम में इस पूरे मामले की तहरीर दी है।
यह भी पढ़ें

पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में थाने के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, इलाज के दौरान हुई महिला की मौत

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। दीपेंद्र सिंगल के द्वारा एक तहरीर दी गई है। जिसमें उन्होंने अपने साथ ₹20 लाख की ठगी किए जाने की बात कही है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करते हुए वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो