scriptWoman dies who set herself on fire at police station | पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में थाने के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, इलाज के दौरान हुई महिला की मौत | Patrika News

पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में थाने के सामने किया था आत्मदाह का प्रयास, इलाज के दौरान हुई महिला की मौत

मथुरा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि चारों आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, जुलाई 2017 में महिला के साथ कथित तौर पर एक स्थानीय व्यक्ति ने छेड़छाड़ की थी।

मथुरा

Published: January 10, 2022 10:16:37 am

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बीते शनिवार को थाने के सामने खुद को आग लगाने वाली महिला ने रविवार रात इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसने छेड़छाड़ के एक मामले में पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में आत्मदाह का प्रयास किया था। उसके साथ छेड़छाड़ करने वाला व्यक्ति कथित तौर पांच साल पुरानी शिकायत वापस लेने के लिए उसे परेशान कर रहा था। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर के मुताबिक, जब महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया तो वह 96 प्रतिशत झुलस गई थी। बाद में उसे आगरा स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
woman.jpg
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में घर में हुआ धमाका, बेटे की मौत, पिता गंभीर रूप से जख्मी


आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने गांव के प्रधान के पिता समेत चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 511 (आजीवन कारावास की सजा का प्रयास करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। इस महीने की शुरूआत में महिला के गांव में कथित तौर पर एक पंचायत हुई थी, जिसमें 50 निवासियों ने हिस्सा लिया था। मामला अभी अदालत में लंबित होने के कारण सदस्यों ने आरोपी के साथ महिला पर अपनी शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। ऐसा नहीं करने पर उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

एक गिरफ्तार, बाकी की तलाश- एसएसपी
पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि चारों आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से पुलिस के मुठभेड़ पर सवाल, पुलिस ने दावों को किया खारिज


जुलाई 2017 में हुई थी महिला के साथ छेड़छाड़
पुलिस के मुताबिक, जुलाई 2017 में महिला के साथ कथित तौर पर एक स्थानीय व्यक्ति ने छेड़छाड़ की थी। पुलिस ने उसे आईपीसी की धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया था। बाद में उसे 15 दिनों के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election 2022: आगरा कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगी एक ट्रांसजेंडर, डोर-टू-डोर अभियान शुरूछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिलगणतंत्र दिवस को लेकर कितनी पुख्ता राजधानी में सुरक्षा? हॉटस्पॉट्स पर खास सिस्टम से होगी निगरानीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: ...तो क्या सूबे की सुरक्षित सीटें तय करेंगी कौन होगा यूपी का शहंशाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.