सावधान: त्याैहारी सीजन में बाजार में उतारी गई नकली घी की खेप ! पकड़ा गया दस कुंतल नकली घी

Highlights

गाजियाबाद के कविनगर में खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर 10 कुंतल से अधिक नकली घी बरामद किया है। इसे नामी कंपनियों के नाम से पैक करके बाजार में उतारा जा रहा था।

By: shivmani tyagi

Updated: 16 Oct 2020, 03:59 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क, गाजियाबाद। विश्व फूड दिवस ( world food day ) पर गाजियाबाद ( ghazibad ) के कविनगर स्थित नई बस्ती इलाके से करीब दस कुंतल नकली घी पकड़ा गया है। खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर एक फैक्ट्री से यह घी बरामद किया है। माैके से कई नामी कंपनियों की पैकिंग भी मिली है। पूछताछ में पता चला है कि इस नकली घी काे नामी कंपनियों के नाम से पैक करके त्याैहारी सीजन से पहले बाजार में उतारा जा रहा था। पकड़े गए ( fake ghee seized ) माल की कीमत करीब 4 लाख रुपये मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में स्कूलों में नहीं होंगी ये Activities, क्लास भी दो शिफ्टों में चलेंगी

अगर आप सेहत का ख्याल रखते हैं और ब्रांडेड घी खाना पसंद करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। पुलिस ने छापा मारकर जो नकली घी बरामद किया है उसकी पैकिंग कई ब्रांडेड कंपनियों के नाम से की जा रही थी। यानी जिन नामी कंपनियों के ना से आप घी खरीद रहे हैं ताे ऐसा भी हाे सकता है कि वह नकली ही हाे। दरअसल घी बनाने वाली कई नामी कंपनियों को शिकायत मिल रही थी कि उनके नाम से बाजार में नकली की सप्लाई हो रही है। इस शिकायत पर कंपनी की टीम ने बाजार में बिक रहे नकली घी का पता लगाया और फिर वहां खाद्य विभाग की टीम के साथ छापेमारी की।

यह भी पढ़ें: आवाज खो चुके भाई की गवाही ने बहन के हत्यारे दरिंदों को दिलाई फांसी की सजा

छापेमारी के दौरान यहाँ एक फैक्ट्री में बड़े-बड़े ड्रमो में घी रखा था और कई नामी कंपनी के पैक किये हुए नकली घी के डिब्बे बड़ी संख्या में रखे हुए थे। आगामी त्याैहारी सीजन में इसे सप्लाई किये जाने की तैयारी थी। यहाँ नामी कंपनियों के नाम से घी को बनस्पति घी और रिफाइंड समेत घी की खुशबु वाले एसेट को मिलाकर ( mixed Fake ghee ) बनाया जा रहा था। पुलिस ने यहां से एक युवक को गिरफ्तार किया जिसने बताया कि पिछले करीब छह महीने से यह नकली घी सप्लाई हाे रहा है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned