क्‍या आपने देखा है UP Police का ऐसा Constable, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान

क्‍या आपने देखा है UP Police का ऐसा Constable, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान

sharad asthana | Updated: 24 Aug 2019, 04:16:54 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • 19-22 अगस्त तक 41वीं वाहिनी PAC में हुई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता
  • Bulandshahr के मूल निवासी 31 वर्षीय संदीप ने जीता गोल्‍ड मेडल
  • Ghaziabad के नगर कोतवाली थाने में तैनात है चैंपियन

गाजियाबाद। UP Police के सिपाही संदीप ने बॉडी बिल्डिंग यूपी चैंपियनशिप में जीत हासिल की है। प्रतियोगिता जनपद के वैशाली स्थित 41वीं वाहिनी पीएसी में हुई थी। संदीप ने सभी वर्गों की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपना जलवा दिखाया।

सभी वर्गों में जीता गोल्ड मेडल

19-22 अगस्त तक 41वीं वाहिनी पीएसी में 25वीं उत्तर प्रदेश पुलिस वार्षिक बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बुलंदशहर के मूल निवासी 31 वर्षीय संदीप ने पहले अपने वर्ग में जीत हासिल की। फिर उन्‍होंने सभी वर्गों में गोल्ड मेडल जीता। संदीप गाजियाबाद के नगर कोतवाली थाने में तैनात हैं।

यह‍ भी पढ़ें: सिपाही ने कहा- बूढ़ी मां को मेरी जरूरत है, और यूपी पुलिस को साढ़े चार लाख रुपये देकर छोड़ दी नौकरी

IBBFF और UP Police ने मिलकर कराई थी चैंपियनशिप

वैशाली में कुश्ती, भारोत्तोलन, बॉक्सिंग, कबड्डी व बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता कराई गई थी। बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप इंडियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन ( IBBFF ) और यूपी पुलिस ( UP Police ) ने मिलकर कराई थी। प्रतियोगिता में 9 जोन से 150 खिलाड़ि‍यों ने हिस्‍सा लिया था। संदीप ने मेरठ जोन का नेतृत्‍व किया था। संदीप 80 किग्रा कैटेगिरी में पूरे प्रदेश में फर्स्‍ट आए। सभी 11 कैटेगिरी में हुए मुकाबले में भी उन्‍होंने अपनी धाक जमाई।

यह‍ भी पढ़ें: Janmashtami के दिन सुबह-सुबह गंदे नाले में उतर गए यह DM- देखें वीडियो

हरियाणा में करेंगे प्रदेश का नेतृत्‍व

आपको बता दें क‍ि संदीप का चयन नवंबर में हरियाणा में होने वाली भारतीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वह बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में उत्‍तर प्रदेश का नेतृत्‍व करेंगे। संदीप हिमाचल प्रदेश में हुई ओपन मिस्टर इंडिया-2018 प्रतियोगिता में चौथे स्‍थान पर रहे थे। वह बुलंदशहर में हुई नॉर्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक फिगर चैंपियनशिप में भी दो गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned