scriptVideo of taking bribe goes viral two gda employees suspended | इंजीनियर सहित तीन कर्मचारी रिश्वत लेते कैमरे में हुए कैद, निलंबन के बाद एफआईआर की तैयारी | Patrika News

इंजीनियर सहित तीन कर्मचारी रिश्वत लेते कैमरे में हुए कैद, निलंबन के बाद एफआईआर की तैयारी

एक अवर अभियंता और दो अन्य कर्मचारियों का वीडियो सामने आया है। तीनों ही कर्मचारी रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद कर लिए गए। जीडीए सचिव ने तीनों पर कड़ी कार्रवाई की है। जिसमें दोनों कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं।

गाज़ियाबाद

Published: October 26, 2021 05:10:17 pm

गाजियाबाद. जीडीए यानी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में रिश्वतखोरी का एक और ताजा मामला सामने आया है। इस बार रिश्वतखोरी के आरोप में अवर अभियंता सहित दो अन्य कर्मचारियों का वीडियो बनकर सामने आया है। जिसमें तीनों रिश्वत लेते दिखाई दे रहे हैं। तीनों का वायरल वीडियो कर्मचारियों के मोबाइल में है। इससे एक बार फिर से जीडीए का भ्रष्टाचार जगजाहिर हो गया है।
gzb_.jpg
यह भी पढ़ें

आईपीएल की सट्टेबाजी में हुआ कर्जदार तो खुद के अपहरण का नाटक कर पिता से वसूले 10 लाख

रिश्वत का वीडियो हुआ वायरल

रिश्वत लेते मामले में अवैध निर्माण कराने के लिए जीडीए के अवर अभियंता रामेश्वर कुमार, सुपरवाइजर छोटे सिंह व कर्मचारी नरेंद्र सिंह प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए हैं। रिश्वत लेते हुए तीनों का वीडियो वायरल हुआ है। जिसको संज्ञान में लेते हुए जीडीए सचिव बृजेश कुमार तत्काल जांच बैठाई है। इतना ही नहीं सचिव ने मामले का संज्ञान लेकर तत्काल दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है जबकि अवर अभियंता को प्रवर्तन अनुभाग से हटाकर मुख्य अभियंता कार्यालय के संबद्ध कर दिया है। अवर अभियंता को निलंबित करने की संस्तुति कर रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।
सीलिंग की धमकी दे ली रिश्वत

प्रवर्तन जोन-तीन में गोविदपुरम से सटी अवैध कॉलोनी रतन एन्क्लेव में एक युवक द्वारा 100 वर्ग गज के भूखंड पर मकान का निर्माण किया जा रहा था। आरोप है कि मकान की नींव की खुदाई शुरू होते ही जीडीए सुपरवाइजर छोटे सिंह व कर्मचारी नरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और काम रुकवा दिया। अवैध कॉलोनी में मकान बनाने के लिए उन्होंने रिश्वत मांगी और न देने पर सीलिंग व ध्वस्तीकरण की धमकी दी। पीड़ित ने बतौर एडवांस पांच हजार रुपये की रिश्वत अवर अभियंता रामेश्वर कुमार को दी और वीडियो बना लिया।
निलंबन के बाद एफआईआर की तैयारी

रिश्वत की बाकी रकम न देने पर जीडीए के रिश्वतखोर अभियंता व कर्मचारियों ने निर्माणाधीन मकान को पिछले दिनों सील कर दिया। इसके बाद सील खोलने व अवैध निर्माण कराने के नाम पर रिश्वत ली गई। जीडीए के भ्रष्ट अभियंता व कर्मचारियों के उत्पीड़न से परेशान पीड़ित ने पूरी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर तीनों आरोपितों के खिलाफ एफआईआर भी कराई जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकायूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकCo-WIN में बदलाव, अब एक मोबाइल नंबर पर 6 लोग कर सकेंगे रजिस्ट्रेशनथाने से सौ मीटर दूरी पर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, इधर पत्नी का गला घोंट स्वयं फांसी पर झूल गया पतिसावधान! कोरोना वायरस फैला रहा टीबी, बढ़ती संख्या पर आइसीएमआर ने चेतायाweather forecast news today live updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में शीतलहर, कई राज्यों में आज भी बारिश की सम्भावना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.