scriptबाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों पर भी लगा गैंगस्टर, गाजीपुर में दर्ज हुआ मुकदमा | Don Mukhtar Ansari Wife and Her Two Brothers Booked Under Gangster Act | Patrika News
गाजीपुर

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों पर भी लगा गैंगस्टर, गाजीपुर में दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ईर पत्नी के भाई शरजील रजा व अनवर शहजाद के खिलाफ गाजीपुर कोतवाली में गैंगस्टर एट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ कुर्क की गई जमीन पर जबरन कब्जा समेत कई आरोप हैं।

गाजीपुरSep 12, 2020 / 06:59 pm

रफतउद्दीन फरीद

Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी

गाजीपुर. जेल में बंद मऊ सदर से बसपा विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस ने एक और बड़ा झटका दिया है। पुलिस ने अब उनकी पत्नी के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पत्नी के दो भाइयों पर भी गैंगस्टर का मुकदमा गाजीपुर कोतवाली में दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आपराधिक गैंग आईएस-191 के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी व उसके साले शरजील रजा और अनवर शहजाद एक संगठित गिरोह के रूप में अपराध करते हैं। इनके आपराधिक कृत्यों पर अंकुश लगाने के लिये इनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

 

 

Mukhtar Ansari Wife Booked Under Gangster

 

 

मुख्तार अंसारी के करीबियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही पुलिस ने इस बार मुख्तार से अलग उनके परिवार पर बड़ी कार्रवाई कर दी है। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि आईएस-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां बेगम और पत्नी के दो भाइयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इनपर आरोप है कि शहर कोतवाली के छावनी लाइन थानाक्षेत्र की कुर्कशुदा जमीन गाटा संख्या 162 पर अवैध रूप से कब्जा करने, कोतवाली के मौजा बवेरी में कुर्कशुदा जमीन आराजी नंबर 598 पर अवैध कब्जा करने के साथ ही दोनों सालों शरजील रजा और अनवर शहजाद पर सरकारी ठेके हासिल करने के लिये फर्जी दस्तावेज के इस्तेमाल जैसे गंभीर आरोप हैं। इसके अलावा पत्नी पर अफशां पर सरकारी धन के गबन और अमानत में खयानत जैसे आरोप हैंं।

इसे भी पढ़ें

खाली हो रहा मुख्तार अंसारी गैंग का खजाना, 48 करोड़ की सालाना इनकम बंद, 120 करोड़ की संपत्तियां भी हाथ से निकलीं

बताते चलें कि इसके पहले पुलिस मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले का मऊ में गोदाम जमींदोज कर उसकी जमीन कब्जा कर चुकी है। पत्नी व भाई समेत रिश्तेदारों के असलहे भी पुलिस ने लाइसेंस कैंसिल कर जब्त किये हैं। इसके अलावा लखनऊ में मुख्तार अंसारी के बेटों की करोड़ों रुपये कीमत वाली दो इमारतें जमींदोज कर उसकी जमीन प्रशासन अपने कब्जे में ले चुका है। पुलिस के आंकड़े के मुताबिक अब तक हुई कार्रवाई से मुख्तार अंसारी गैंग की 48 लाख रुपये की आय का स्रोत बंद हुआ है और 120 करोड़ रुपये मूल्य की सम्पत्ति जब्त की गई है।

//?feature=oembed

Home / Ghazipur / बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों पर भी लगा गैंगस्टर, गाजीपुर में दर्ज हुआ मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो