scriptचुनाव ड्यूटी से गायब थे आठ मजिस्ट्रेट, डीएम ने लिया सख्त एक्शन, करा दी बड़ी कार्रवाई | Eight magistrates were missing from election duty, DM took strict action, took major action | Patrika News
गाजीपुर

चुनाव ड्यूटी से गायब थे आठ मजिस्ट्रेट, डीएम ने लिया सख्त एक्शन, करा दी बड़ी कार्रवाई

यूपी के गाजीपुर जिले में चुनाव ड्यूटी में लगाए गए 8 मजिस्ट्रेटों को मनमानी भारी पड़ गई। जिलाधिकारी ने सभी मनमाने अफसरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी है। जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से खलबली मची हुई है।

गाजीपुरMay 12, 2024 / 09:23 am

Krishna Rai

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उडऩदस्ता, स्थैतिक निगरानी दल सहित कई टीमों को बड़ी जिम्मेदारियों के साथ तैनात किया गया है। अलग अलग अधिकारियों का क्षेत्र निर्धारित किया गया है। चुनाव के पहले तक इन टीमों की जिम्मेदारी है कि ये क्षेत्र में भ्रमणशील रह कर संवेदनशील स्थलों, चेकपोस्ट और बैरियर आदि की निगरानी के साथ आचार संहिता के नियमों का सतत पालन कराएं। वहीं गाजीपुर जिले के सहायक व्यव प्रेक्षकों ने चकिंग के दौरान पाया कि उक्त टीमों में तैनात दिग्विजय सिंह, राकेश पांडेय, अनुज कुमार, रविशंकर वर्मा, विजय कुमार सिंह, नितीश कुमार, भारद्वाज, कमलेश ङ्क्षसह और श्रवण कुमार बिना किसी सूचना के ही ड्यूटी से गायब हैं। जबकि इन्हीं मजिस्ट्रेटों से संकलित सूचनाएं और कार्रवाइयों का विवरण आयोग तक भेजा जाता है। फिलहाल जब इनके अनुपस्थित होने की सूचना जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी गाजीपुर को दी गई तो उन्होंने सख्त एक्शन लिया। चुनाव के दायित्वों में लापरवाही के चलते 8 मनमाने सेक्टर मजिस्ट्रेटों के खिलाफ मानिटरिंग टीम के नोडल द्वारा सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई।
जिला मजिस्टे्रट की इस कार्रवाई से चुनावी ड्यटी में तैनात महकमें में हडक़ंप मचा हुआ है।

Hindi News/ Ghazipur / चुनाव ड्यूटी से गायब थे आठ मजिस्ट्रेट, डीएम ने लिया सख्त एक्शन, करा दी बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो