scriptदहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुरालियों पर केस दर्ज | married women murder for dowry in ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुरालियों पर केस दर्ज

सास और ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विवाहिता का पति और ननद फरार

गाजीपुरMay 05, 2019 / 10:33 am

sarveshwari Mishra

Dowary

Dowary

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में एक और महिला दहेज के भेट चढ़ गई। बिरनो थाना क्षेत्र के गोरयां पारा गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर पति समेत सास ससुर और ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर सास ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मृतका के पति और ननद मौके से फरार हो गए हैं। फिलहाल पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

बता दें कि मरदह थाना क्षेत्र के गोविंदपुर मठिया निवासी मृतका पूनम की शादी 4 मार्च 2017 को बिरनो थाना क्षेत्र के गोरयां पारा गांव के रहने वाले उपेंद्र राजभर के साथ हुई थी। मृतका की मां ने बताया कि उसका दामाद उपेंद्र मुम्बई में कोई प्राइवेट काम करता था। लेकिन शादी होने के बाद वह घर पर ही रहने लगा और गलत संगत में पड़कर जुआ आदि खेलने लगा। पूनम ने जब इस बात की जानकारी दी तो मैंने इसकी शिकायत अपने दामाद उपेंद्र से की। ये बात उपेंद्र को बहुत बुरी लगी और उसने पूनम को मारना-पीटना शुरू कर दिया। आज मृतका पूनम के पति उपेंद्र ने फोन पर बताया कि पूनम की तबियत खराब है और वह उसे लेकर इलाज के लिए मऊ के फातिमा अस्पताल में जा रहा है। लेकिन जब हमलोग फातिमा अस्पताल पहुंचे तो वहां पूनम नहीं मिली।
इसके बाद परिजन पूनम के ससुराल पहुंचे तो वहां बाहर पूनम की लाश पड़ी हुई थी। इसके बाद पूनम के चाचा सूर्यनाथ राजभर ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतका के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और गले मे काला निशान पड़ा हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतका की सास और ससुर नगीना राजभर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मृतका के पति और ननद फरार हैं।
BY- Alok Tripathi

Home / Ghazipur / दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, ससुरालियों पर केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो