scriptपीएम मोदी की ‘सौभाग्य योजना’ का नहीं मिल रहा लाभ, अंधेरे में पढ़ने को मजबूर बच्चे | Up government school not benefited from saubhagya yojna in Up ghazipur | Patrika News
गाजीपुर

पीएम मोदी की ‘सौभाग्य योजना’ का नहीं मिल रहा लाभ, अंधेरे में पढ़ने को मजबूर बच्चे

26 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गाजीपुर में की थी शुरूआत

गाजीपुरMar 15, 2019 / 06:51 pm

Akhilesh Tripathi

saubhagya yojna

सौभाग्य योजना

गाजीपुर. पीएम मोदी की ‘सौभाग्य योजना’ से सरकार हर गांवों तक बिजली पहुंचाने का दावा कर रही है, मगर सरकार की यह योजना गाजीपुर में दम तोड़ती नजर आ रही है । 2019 तक सौभाग्य बिजली योजना के तहत सभी गांवों में विद्युतीकरण करने का लक्ष्य है, मगर गाजीपुर के सरकारी स्कूल ‘सौभाग्य योजना’ से महरूम रह गये।
सरकार के 150 योजनाओं में शामिल सौभाग्य बिजली योजना भी शामिल है जिस में सभी सरकारी विद्यालयों एवं गांवों को विद्युतीकरण कर रोशन करना है । 26 फरवरी को बिजली विभाग सभी गांवों में बिजली पहुंच जाने का उत्सव मनाया था, उसी दिन गाजीपुर के गौरहट गांव से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कमल ज्योति संकल्प अभियान का आगाज भी किया था, लेकिन सरकारी विद्यालयों में बिजली पहुंची ही नहीं।
सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे लाइट और पंखे के लिए तरस रहे हैं। जब चुनाव की घोषणाएं हुई तो वोटिंग बूथ बनाये जाने को लेकर इन की तरफ ध्यान गया तो सभी पोलिंग बूथों को विद्युतीकरण करने का निर्देश दिया गया। गाजीपुर में कुल 8 सरकारी विद्यालयों की बिजली कनेक्शन की पड़ताल की तो आठ में से आठों विद्यालयों में बिजली कनेक्शन के कोई भी तार नही मिले । इन विद्यालयों में समस्याएं उस वक्त होती है, जब बरसात हो रहा हो और अंधेरा के साथ साथ उमस भरी गर्मी हो। जिलाधिकारी के बाला जी ने इस संबंध में बताया कि सौभाग्य योजना के तहत विद्युतीकरण कराने का निर्देश व फण्ड बेसिक शिक्षा अधिकारी को दे दिया गया है, इन विद्यालयों में जल्द ही बिजली पहुंच जाएगी।
BY- ALOK TRIPATHI

Home / Ghazipur / पीएम मोदी की ‘सौभाग्य योजना’ का नहीं मिल रहा लाभ, अंधेरे में पढ़ने को मजबूर बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो