scriptसीएम योगी आदित्यनाथ कल वनटांगियों को देंगे बड़ा तोहफा, मिलेगा राजस्व ग्राम का दर्जा | CM Yogi Adityanath give big gift to gonda | Patrika News
गोंडा

सीएम योगी आदित्यनाथ कल वनटांगियों को देंगे बड़ा तोहफा, मिलेगा राजस्व ग्राम का दर्जा

जनपद के लोगों को उनका देने के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 18 मई को शहर में दौरे पर रहेंगे।

गोंडाMay 17, 2018 / 04:42 pm

Mahendra Pratap

सीएम योगी आदित्यनाथ कल वनटांगियों को देंगे बड़ा तोहफा, मिलेगा राजस्व ग्राम का दर्जा

गोंडा. जनपद के लोगों को उनका देने के मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 18 मई को शहर में दौरे पर रहेंगे। यहां पर उनका वन ग्राम में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी चार वन ग्राम को राजस्व ग्राम घोषित करेंगे। इसके साथ ही उनका 122 वनटांगियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने के साथ ही हर परिवार को उनक भरण पोषण को लिए दस-दस बीघा कृषि भूमि भी प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोंडा जिले को मेडिकल कालेज का तोहफा भी प्रदान कर सकते हैं। जिलाधिकारी जेबी सिंह ने सीएम योगी के इस कार्यक्रम की पुष्टि की है।

वन टांगिया समाज को मिलेंगी सौगातें

आजादी के बाद से यायावरी जिंदगी जीने वाले और समाज की मुख्य धारा से वंचित वन टांगिया गांव और परिवार वालों के दिन संवरने वाले हैं। उनको समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जायेगा। अब टांगिया वासियों को फूस की झोपड़ी, तपती धूप, खुले आसमान के तले और अंधेरे में गुजर-बसर नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ? शुक्रवार को वन टांगिया समाज को सौगातें देने आ रहे हैं।

बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे गांव वन टांगिया के मनीपुर, अशरफाबाद, बुटहनी और रामगढ़ गांव पूरी तरह से बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे। अन्य गांवों की तरह यहां भी सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

वन टांगिया को मिलेगा राजस्व गांव का दर्जा

योगी सरकार द्वारा वन टांगिया के चारों गांवों मनीपुर, अशरफाबाद, बुटहनी, और राम गढ़ को राजस्व गांव का दर्जा 18 मई को दिया जाएगा। एसडीएम B. K. प्रसाद ने बताया कि इन ग्राम वासियों के हर परिवार को पट्टे पर करीब दो एकड़ खेती करने करने के लिए जमीन का वितरण भी किया जा सकता है।

222 परिवारों को दिया जाएगा लाभ

समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के बाद वन टांगिया गांव के 222 परिवारों को भाजपा सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा। बीडीओ सर्वेश कुमार ने बताया कि इसके साथ ही गांवों को विद्युतीकरण करके रोशन भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को पक्के घर, शौचालय, खडंजे, नाली तैयार कराई जाएंगी।

खुशी से झूम उठे ग्रामीण

मुख्यमंत्री के आगमन की खबर जैसे ही वन टांगिया गांव में पहुंची तो पूरा गांव खुशी से झूम उठा। खुशी राम, नंद लाल, शिवराम, स्वामी नाथ, राम फेर, रोजन, बलराम, गौरी शंकर मोहनलाल, प्रकाश, पार्वती देवी, रीता, केशमती, साबिरा, किस्मता, सोहवता, रेशमा, सावित्री ने मुख्यमंत्री के आने पर अपनी खुशियां जाहिर की हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो