scriptcorona update 41new patient in gonda | 41 नए मरीज मिलने से सक्रिय केसों की संख्या हुई 543 अब तक 1538 लोग हुए कोरोना से संक्रमित | Patrika News

41 नए मरीज मिलने से सक्रिय केसों की संख्या हुई 543 अब तक 1538 लोग हुए कोरोना से संक्रमित

Corona संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को 42 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि वर्तमान समय में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या 543 हो गई है। अब तक 14 1942 लोगों की जांच हुई। जिसमें 1538 लोगों में रोना संक्रमण की पुष्टि हुई जिसमें 945 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।अब तक इसके संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है।

गोंडा

Published: January 27, 2022 09:51:03 pm

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले में कमी नहीं हो रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। करनैलगंज, कटराबाजर, हलधरमऊ आदि क्षेत्रों में अधिक संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी तेज कर दी है। रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप पर बाहर से आने वालों का कोरोना जांच किया जा रहा है। कोरोनारोधी टीकाकरण से वंचित लोगों का सर्वे कराया जा रहा है। गांवों में कैंप लगाकर टीका लगाया जा रहा है। हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्करों के साथ बुजुर्गों को बूस्टर डोज दिया जा रहा है। चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को बूस्टर डोज देने की अवधि कम करके दूसरे डोज से 30 दिन के बाद कर दिया गया।
img-20220118-wa0001.jpg
ग्राम निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है निगरानी समितियां लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं। वही आशा बहू है घर घर जाकर वैक्सीन से वंचित लोगों का सर्वे कर रहे हैं। गांव में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। जबकि वैक्सीनेशन के मामले में प्रदेश में जिले को प्रथम स्थान मिला है।
अब तक करीब 26 लाख से अधिक लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज लगाया गया। जिले में 201 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगाया जा रहा है। अब तक जिले में 41 लाख 99 हजार 2 लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है। जिसमें 23लाख 62 हजार 299 लोगों को पहली डोज, 16 लाख 25 हजार 950 लोगों को दोनों डोज तथा 18 हजार 759 लोगों को बूस्टर डोज दिया। संबंध में सीएमओ राधेश्याम केसरी ने बताया की पकड़ो ना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बाहर से आए हुए लोगों की जांच कराई जा रही है वही उनके संपर्क में आए लोगों की कांट्रैक्ट ट्रेसिंग भी कराई जा रही है। ग्राम निगरानी समितियां एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.