scriptउतरौला पुलिस पर डीएम का सख्त एक्शन, 2 साल तक नहीं मिलेगा किसी थाने का चार्ज | dm takes strict action on Utraula Police will not get charge any polic | Patrika News
गोंडा

उतरौला पुलिस पर डीएम का सख्त एक्शन, 2 साल तक नहीं मिलेगा किसी थाने का चार्ज

उतरौला पुलिस ने एक व्यक्ति के घर को जबरन कब्जा कराए जाने के मामले का डीएम ने स्वत संज्ञान ले लिया। पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए डीएम ने अपनी विशेष शक्तियों का प्रयोग किया। कई पुलिस कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई होने की संभावना है।

गोंडाMar 24, 2024 / 04:59 pm

Mahendra Tiwari

Balrampur DM's big action against Utraula Police

मकान कब्जा कराए जाने की जांच करते मजिस्ट्रेट

बलरामपुर जिले की उतरौला सर्किल पुलिस ने जबरन एक व्यक्ति के मकान पर कब्जा करवा दिया। डीएम ने इस पूरे प्रकरण को स्वत संज्ञान लेते हुए इसकी मजिस्ट्रेटी जांच कराई। जांच के दौरान उतरौला पुलिस की भूमिका संदिग्ध पाई गई। इस मजिस्ट्रेटी जांच का हाई कोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए पीड़ित को पुनः कब्जा दिलाए जाने का निर्देश दिया। डीएम ने इस पूरे प्रकरण से उतरौला सर्किल पुलिस को हटाकर मजिस्ट्रेट को तुलसीपुर सर्किल पुलिस को लेकर पीड़ित को न्याय दिलाने का आदेश दिया। इसके बाद पीड़ित को पुनः कब्जा दिलाया गया।
बलरामपुर के डीएम का भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है। पुलिस ने एक व्यक्ति का जबरन घर कब्जा करा दिया। डीएम ने इस मामले को स्वत: संज्ञान ले लिया। अपनी विशेष शक्तियों का प्रयोग करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाया। मामले में अगली सुनवाई तिथि पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। गैर कानूनी कार्यों में शामिल इंस्पेक्टर्स को 2 साल तक किसी भी थाने का चार्ज नहीं मिलेगा।
डीएम ने पुलिस कर्मियों को दी चेतावनी होगी कठोरतम कार्रवाई

जिलाधिकारी बलरामपुर ने भ्रष्टाचार में शामिल पुलिस कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि मजिस्ट्रेट और उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने वाले पुलिसकर्मी अब बच नहीं पाएंगे। माफियाओं के खिलाफ शिथिलता पूर्ण रवैया रखने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सुधरे नहीं, तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।
यह रहा मामला पुलिस ने मिलकर करा दिया कब्जा

बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र के हाटन रोड के रहने वाले राम प्रताप वर्मा के घर में 2 माह पहले पुलिस ने मिलकर कब्जा करा दिया था। फिलहाल जिलाधिकारी के एक्शन के बाद पीड़ित को न्याय मिल गई है। पुलिस का यह हाल तब है। जब यह प्रकरण हाई कोर्ट और सिविल न्यायालय में विचाराधीन था। फिर भी पुलिस ने न्यायाधीश और मजिस्ट्रेट की भूमिका को निभाते हुए न जाने किस कारण बस कब्जा दिला दिया।
मजिस्ट्रीयल समिति की रिपोर्ट आने पर कई पुलिसकर्मियों पर गिर सकती गाज

पुलिस द्वारा अवैध रुप से मकान पर कब्जा करने के मामले में मजिस्ट्रीयल समिति की संस्तुतियों के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट बलरामपुर द्वारा सम्बन्धित के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। डीएम ने कठोर चेतावनी देते हुए कहा है, कि जमीन संपत्ति के मामले में पुलिस बिना न्यायालय या उप जिला मजिस्ट्रेट मजिस्ट्रेट के आदेशों के विपरीत अवैध कब्जा करने धमकाने का प्रकरण संज्ञान में आने पर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Gonda / उतरौला पुलिस पर डीएम का सख्त एक्शन, 2 साल तक नहीं मिलेगा किसी थाने का चार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो