scriptअवैध बालू खनन ने ले ली मासूम बच्ची की जान, परिजनों में मचा कोहराम | Gonda Illegal sand mining took the life of an innocent girl | Patrika News
गोंडा

अवैध बालू खनन ने ले ली मासूम बच्ची की जान, परिजनों में मचा कोहराम

अवैध बालू और मिट्टी खनन जिले के कई क्षेत्रों में बेरोक टोंक जारी है। मिट्टी का टीला गिरने से एक मासूम बच्ची की उसके नीचे दबकर मौत हो गई।
 

गोंडाMar 16, 2024 / 10:09 am

Mahendra Tiwari

रोते बिलखते परिजन

रोते बिलखते परिजन

शासन प्रशासन के लाखों प्रयास के बावजूद जिले में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध बालू खनन ने एक मासूम बच्ची की जान ले ली। मिट्टी का टीला गिरने से मासूम बच्ची की दबकर मौत हो गई। जिसे परिजनों में कोहराम मच गया है। यह हादसा उसे वक्त हुआ जब मासूम बच्ची उस स्थान पर बकरी चरा रही थी। अचानक दरार लेकर मिट्टी और बालू का टीला ढह गया।
गोंडा जिले के कटरा बाजार थाना के गांव महादेव के पास हो रहे अवैध बालू खनन की खदान में मिट्टी का टीला गिरने से उसके नीचे दबकर करीब पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई। मृतक के बाबा राम कुमार निषाद ने बताया कि गांव की लड़कियां खदान के पास बकरी चराते समय खेल रही थीं। इसी बीच बालू और मिट्टी का टीला दरककर गिर गया। बालू के ढेर में मेरी पांच वर्षीय पौत्री परी पुत्री पुत्ती की दबकर मौत हो गई। गांव की लड़कियों शालू, गौरा, शलोनी व ननका ने बताया कि हम लोग खदान के पास बकरियां चरा रहे थे, इसी बीच बालू का ढेर गिर गया। बालू के बीच परी दब गई। हम लोग भी टीले में गिर गये थे। लेकिन किसी तरह बाहर निकल कर जान बचाई। वहीं सूत्रों की माने तो उपरोक्त खनन स्थल पर दबंगों ने बड़े पैमाने पर अवैध बालू खनन किया गया है। जिससे बड़ा तालाब युक्त गड्ढा बन गया है। जिसने मासूम बालिका की जान ले ली। इसके बावजूद जिम्मेदार पुलिस प्रशासन एवं विभागीय अधिकारी सब कुछ जानते हुए मूकदर्शक बने हुए हैं। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संजय गुप्ता ने बताया कि खनन के बालू में दबकर मासूम की मौत की सूचना मिली है। जांचोपरान्त आवश्यक कार्यवाई की जायेगी।

Home / Gonda / अवैध बालू खनन ने ले ली मासूम बच्ची की जान, परिजनों में मचा कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो