scriptसास ने देवर से कराया हलाला, फिर पति ने दे दिया ट्रिपल तलाक, न्याय के लिए सिसकियां भर रही पीड़िता | Gonda mother in law got halala done by brother in-law then husband gav | Patrika News

सास ने देवर से कराया हलाला, फिर पति ने दे दिया ट्रिपल तलाक, न्याय के लिए सिसकियां भर रही पीड़िता

locationगोंडाPublished: Mar 01, 2024 05:29:30 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

यूपी के इस जिले में हलाला और ट्रिपल तलाक का एक नया मामला सामने आया है। जिसमें पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Triple Talaq Halala case in Gonda
क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह
गोंडा जिले में एक व्यक्ति ने अपनी पहली शादी छुपा कर दूसरी शादी रचाई। कुछ दिनों बाद पत्नी को प्रताड़ित करने लगा। इसके बाद उसे ट्रिपल तलाक देकर घर से निकाल दिया। कुछ दिनों बाद दोनों पक्षों में समझौता होने पर जब वह घर गई। तो उसकी सास ने देवर से हलाला कराया। फिर ने दोबारा निकाह किया। उसके बाद वह प्रताड़ित करके घर से भगा दिया। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति सास, ससुर, देवर समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गोंडा के देहात कोतवाली के एक गांव की रहने वाली लड़की का निकाह सितंबर 23 को खोण्डारे थाना अंतर्गत चौकीदार का काम करने वाले तस्स्वुर से हुई थी। पीड़िता के मुताबिक जब वह निकाह के बाद ससुराल गयी तब उसे पता चला कि पति पहले से शादीशुदा है। यही नहीं उसके पांच बच्चे भी हैं। लड़की तब भी ससुराल में ही पति के साथ रहने लगी। लेकिन पति और उसके परिवार के लोग कम दहेज का ताना देकर 50 हजार रुपये और मोटरसाइकिल की डिमांड कर मारने पीटने लगे। बाद में तलाक देकर घर से भगा दिया। हम महिला थाने गए। जहाँ सुलह समझौते के बाद हम वापस ससुराल गए। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि वहां सास ने देवर से हलाला करवाया। फिर देवर ने तलाक दिया। इसके बाद फिर पति ने निकाह किया। पीड़िता के मुताबिक पति ने मेरा गर्भपात भी करवा दिया। फिर मार कर भगा दिया है। अब पीड़िता ने पति, सास, ससुर, देवर समेत 6 लोगो के खिलाफ मुकदमा करा दिया है। पीड़िता का कहना है कि उसे न्याय मिले।
यह भी पढ़े: सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे के मामले में 12 अधिकारियों को नोटिस, तीन दिनों के भीतर मांगा जवाब

क्षेत्राधिकार बोले-

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर तलाक और अन्य आरोपी की धाराओं में मुकदमा खोण्डारे थाना में दर्ज किया गया है। जिसमें 6 लोगों को महिला ने आरोपी बनाया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो