scriptमौसम विभाग की नई चेतावनी अगले 24 घंटे में यूपी के 23 जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का येलो अलर्ट | Meteorological Department alert rain with thunderstorm in 23 districts | Patrika News
गोंडा

मौसम विभाग की नई चेतावनी अगले 24 घंटे में यूपी के 23 जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के इन जिलों में अगले 24 घंटे में आंधी तूफान के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

गोंडाMar 19, 2024 / 10:07 pm

Mahendra Tiwari

Weather

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

यूपी के मौसम में दिन प्रतिदिन बड़े बदलाव हो रहे हैं। तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। होली से पहले एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है। प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। दिन में कड़ाके की धूप ने तापमान बढ़ा दिया है। हालांकि शाम ढलते ही मौसम सामान्य हो जाता है। रात के समय में अभी भी ठंड का एहसास हो रहा है।
UP Weather: होली के पहले एक बार फिर यूपी का मौसम

बदल सकता है। 20 और 21 मार्च को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इन दो दिनों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है। प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या और वाराणसी में आज और कल मौसम साफ रहने वाला है। दिन में तेज धूप खिलेगी तो शाम को हल्की ठंड महसूस होगी। रविवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 31 से 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री रिकार्ड किया गया। अभी अगले दो दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के जिलों में बादलों के आंख मिचौली का खेल शुरू हो सकता है। कभी धूप तो कभी छांव का सिलसिला जारी रहेगा। तीन दिन बाद 20 मार्च से मौसम के पलटने की संभावना है।
IMD rain alert: इन जिलों में 20, 21 मार्च को बन रहे बारिश के आसार

बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बारा ml lबोंकी, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या सहारनपुर शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ ,गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलोंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, एटा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया बिजनौर अमरोहा मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के इलाके में मेघ गर्जन आंधी तूफान और कुछ स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

Home / Gonda / मौसम विभाग की नई चेतावनी अगले 24 घंटे में यूपी के 23 जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का येलो अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो