scriptवाहन स्वामियों एवं स्कूल प्रबंधकों को नोटिस ऐसा ना किया तो जब्त होगी आर सी निरस्त होगी मान्यता | Notice against School and Vehicle owner for RC cancellation | Patrika News
गोंडा

वाहन स्वामियों एवं स्कूल प्रबंधकों को नोटिस ऐसा ना किया तो जब्त होगी आर सी निरस्त होगी मान्यता

गोंडा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा वाहन स्वामियों व विद्यालय के प्रबंधकों को वाहन अधिकृत करने के बाद नोटिस जारी की गई है। वाहन स्वामी वाहनों को दुरुस्त कराने के साथ-साथ चालक की भी व्यवस्था कराएंगे।

गोंडाJan 24, 2022 / 06:12 pm

Mahendra Tiwari

img-20220124-wa0005.jpg
नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता ने बताया कि वाहन स्वामियों, विद्यालयों के प्रबन्धकों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि विधानसभा चुनाव में मतदान कार्मिकों को मतदान केन्द्र केन्द्र तक लाने व ले जाने के दृष्टिगत जिन वाहनों को अधिग्रहित किया है, वे उनके द्वारा भेजी गई नोटिस को प्राप्त कर लें तथा सुनिश्चित कराएं कि निर्वाचन के पूर्व उनके वाहन न सिर्फ दुरूस्त हो जाएं बल्कि वाहन चालकों का भी प्रबंध कर लिया जाय।

उन्होंने कहां कि कतिपय वाहन स्वामियों स्वामियों एवं विद्यालय प्रबन्धकों द्वारा नोटिस न प्राप्त करके तरह-तरह की बहानेबाजी की जा रही है। ऐसे सभी वाहन स्वामियों के वाहन की आरसी निरस्त करने की कार्यवाही शुरू की जा रही है। जिन विद्यालयों के प्रबन्धकों द्वारा नोटिस प्राप्त न करके हीलाहवाली व बहानेबाजी की जा रही है। उनके विद्यालयों की मान्यता रद्द करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षक को आदेशित कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विधानसभा निर्वाचन में मतदान कार्मिकों को मतदान केन्द्रों तक लाने व ले जाने के लिए 5200 वाहनों को अधिगृहीत किया गया है। जिसके लिए थानों के माध्यमों से वाहन स्वामियों को नोटिस प्राप्त कराने की कार्यवाही तेजी से चल रही हैं। उन्होंने थानावार नोटिस वापस कर देने वाले वाहन स्वामियों की सूची मांगी है। ताकि आरसी निरस्तीकरण के साथ ही वाहन को सीज करने व विद्यालयों की मान्यता रद्द करने की कार्यवाही कराई जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी भी तरह की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन वाहनों को अधिकृत किया गया है। उनके स्वामियों को चालक समेत वाहन भेजना होगा। अन्यथा की परिस्थिति में ऐसे लोग कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

Home / Gonda / वाहन स्वामियों एवं स्कूल प्रबंधकों को नोटिस ऐसा ना किया तो जब्त होगी आर सी निरस्त होगी मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो