ब्रांडेड दवा के नाम पर लोगों की जान से करता था खिलवाड़, पुलिस ने पकड़ा तो उगल दिया पूरा राज

Hariom Dwivedi

Publish: Jan, 14 2018 07:54:18 AM (IST)

Gonda, Uttar Pradesh, India
ब्रांडेड दवा के नाम पर लोगों की जान से करता था खिलवाड़, पुलिस ने पकड़ा तो उगल दिया पूरा राज

गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने एक घर में छापा मारकर भारी मात्रा में नकली डूफोन्ट कोराजीन बरामद किया है...

गोण्डा. जिले में नकली नोट, नकली शराब, नकली डीजल, नकली पेट्रोल बना कर बेचने के मामले तो सुने जाते थे, लेकिन नकली दवा बनाने का यह पहला मामला है। धानेपुर पुलिस ने कस्बा धानेपुर में एक घर में छापा मारकर भारी मात्रा में नकली डूफोन्ट कोराजीन बरामद किया है।

थानाध्यक्ष धानेपुर मनीष कुमार पाण्डेय ने बताया कि जनपद मथुरा के थाना मांट मे स्थित पायरेसी डिफेंस फोर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख जांचकर्ता जीतू शर्मा पुत्र प्रेम कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि कस्बा धानेपुर में एक व्यक्ति द्वारा फर्जी तरीके से कंपनी के नाम से नकली कोराजीन दवा का व्यापार किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष ने बनाई एक टीम
थानाध्यक्ष धानेपुर मनीष कुमार पाण्डेय ने बताया कि वादी जीतू शर्मा ने इसकी तहरीर दी। शिकायत के बाद थानाध्यक्ष ने एस.आई. सर्वजीत गुप्ता, कांस्टेबल अजय पाण्डेय, कांस्टेबल कुंज बिहारी तिवारी की टीम बनाकर मौके पर दबिश देने हेतु भेजा।

पुलिस टीम ने मौके से माल सहित अभियुक्त को किया गिरफ्तार
पुलिस टीम को मौके से रमेश कौशल पुत्र स्वर्गीय प्रेम कुमार कौशल के मकान के बरामदे से 780 शीशी 75 एम एल, 240 शीशी 10 एम एल, 118 खाली शीशी व रैपर 760 पीस मौके पर बरामद हुये।

यह भी पढ़ें: कैसे पूरा होगा खुले में शौच मुक्त भारत का सपना, इस्तेमाल लायक नहीं हैं लाखों की लागत से बने शौचालय

अभियुक्त का माल जब्त कर भेजा जेल
पुलिस टीम ने अभियुक्त रमेश कौशल के विरुद्ध मु0अ0सं0 6/18 धारा 420 आइपीसी व 63/65 कॉपीराइट अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त को माल सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ब्रांडेड कंपनी की शीशी में दवा भरकर मोटे दाम वसूलता था अभियुक्त
मिली जानकारी के मुताबिक, अभियुक्त रमेश कौशल यह धंधा काफी दिनों से कर रहा था। रमेश यह दवा खुद बनाकर ब्रांडेड कंपनी की शीशी में भरकर गोंडा के अलावा आसपास के जनपदों में भी सप्लाई करता था। अभियुक्त रमेश कौशल ने नकली दवा बना कर बेचना स्वीकार कर लिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned