scriptUp this mahila pradhaan report filed against her husband in gonda | यूपी की इस महिला प्रधान ने पति के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान | Patrika News

यूपी की इस महिला प्रधान ने पति के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

locationगोंडाPublished: Feb 01, 2024 04:36:10 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

एक महिला प्रधान किसी और से नहीं बल्कि अपने पति से परेशान होकर सरकारी काम में बाधा और धन का दुरुपयोग करने का दबाव बनाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

20240201_162029.jpg
महिला ग्राम प्रधान अपने विपक्षी से नहीं बल्कि पति से परेशान है। प्रधान का आरोप है कि उसके पति उसके ऊपर सरकारी धन का दुरुपयोग करने का दबाव बनाते हैं। इसके साथ ही अनावश्यक काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। प्रधान बनने से पहले दहेज को लेकर उत्पीड़न किया करते थे। पति की हरकतों से परेशान महिला ने सरकारी काम में बाधा धन दुरुपयोग करने का दबाव दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।
बलरामपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के कटरा शंकर गांव की प्रधान शाबिस्ता ने अपने पति इरफान उर्फ गुड्डू के खिलाफ पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि मेरा पति इरफान प्रधानी के काम में आए दिन हस्तक्षेप करता है। इसके साथ ही वह सरकारी धन का दुरुपयोग करने के लिए मेरे ऊपर दबाव बना रहा है। जब मैं मना करती हूं। तो हमें मारते पीटते हैं। कहते हैं कि शादी में दहेज भी लेकर नहीं आई। अब जब प्रधान बन गई हो तो सरकारी पैसा भी नहीं निकाल पाती।
दहेज उत्पीड़न का आरोप

वर्तमान महिला प्रधान का विवाह वर्ष 2007 में विपक्षी इरफान उर्फ गुड्डु के साथ हुआ था। पति विवाह के बाद से ही शादी मे और अधिक दहेज लाने की बात को लेकर मारते पीटते हुए शारीरिक मानसिक रुप से प्रताणित करते है। रविवार के रात लगभग नौ बजे पति इरफान ने कहा कि शादी में आपके परिवार के लोग मुझे दहेज मे कुछ भी नही दिए थे। तुम अपने घर के लोगों से और दहेज के पांच लाख रुपए लेकर आओ तो मै तुम्हे अपने घर में रहने दूंगा। पीड़िता ने अपने माता पिता हैसियत का हवाला देते हुए कहा कि जो दान दहेज देना था दे चुके है। इसी बात पर पति, पत्नी के परिवार के लोगो को गाली गलौज देते हुए लात मुके डन्डे से मारने पीटने लगा। जिससे महिला प्रधान हल्ला गुहार करने लगी।हल्ला सुनकर आसपास के लोग आ गये। बीच बचाव कराए। आरोप है कि तब इरफान ने महिला प्रधान को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया था। पति के पिटाई से विवाहिता चोटे आयी है।
प्रभारी निरीक्षक बोले- मुकदमा दर्ज

बलरामपुर नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला ग्राम प्रधान की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो