scriptरात के ढाई बजे आ धमके प्रधान, जबरिया कराया निकाह, बोले कालिख पोत गधे पर घुमाया जाएगा | Allegation on Pradhan for nikah, 16 years girl revealed story | Patrika News
गोरखपुर

रात के ढाई बजे आ धमके प्रधान, जबरिया कराया निकाह, बोले कालिख पोत गधे पर घुमाया जाएगा

निकाह के बाद भेज दिया एक युवक के साथ

गोरखपुरNov 16, 2019 / 12:11 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

meerut

funcition

संतकबीर की धरती पर एक किशोरी का आधी रात में जबरिया निकाह करा दिया गया। किशोरी ने इनकार किया तो दबंगों ने बालों का मुंडन कराकर मुंह में कालिख पोत गधे पर घुमाने की धमकी दे डाली। डरी-सहमी किशोरी तब जाकर निकाह को राजी हुई। किशोरी जब सीडब्ल्यूसी आफिस पहुंची तो मामला खुला। जिला बाल संरक्षण समिति ने स्थानीय थाने से दो दिनों में रिपोर्ट मांगी है।
दुधारा क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 साल की युवती अपने रिश्ते के भाई के साथ सीडब्ल्यूसी आफिस पहुंची। अध्यक्ष व सदस्यों के सामने पेश हुई युवती अपनी आपबीती सुनाते हुए रोने-बिलखने लगी। उसने बताया कि पिता की मौत हो चुकी है। अनाथ पर प्रधान ने जुल्म करते हुए आधी रात को जबरदस्ती एक युवक केसाथ निकाह पढ़वा दिया।
 

उसने बताया कि बात बीते तीन नवम्बर की है। आधी रात के बाद करीब ढाई बजे ग्राम प्रधान अपने कुछ लोगों के साथ उसके घर आ धमके। जबरिया एक युवक के साथ उसका निकाह करा दिया। वह तैयार नहीं हो रही थी तो वे लोग उसका सिर मुंडवाने की धमकी दे रहे थे। पीड़िता के अनुसार प्रधान ने धमकाया कि अगर निकाह नहीं किया तो मुंह पर कालिख पोतकर उसे गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया जाएगा। पीड़िता के अनुसार भोर में करीब तीन बजे उसे एक युवक के साथ भेज भी दिया।
किशोरी की आपबीती सुनने के बाद सीडब्लूसी के अध्यक्ष अमित कुमार उपाध्याय एवं सदस्य सत्य प्रकाश उर्फ टीटू ने दुधारा थानाध्यक्ष से दो दिन में इस बाबत रिपोर्ट तलब की है। साथ ही किशोरी को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है।
 

Home / Gorakhpur / रात के ढाई बजे आ धमके प्रधान, जबरिया कराया निकाह, बोले कालिख पोत गधे पर घुमाया जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो