scriptगोरखपुर में 30 केंद्रों पर होगा बीएड एंट्रेंस एग्जाम, CCTV कैमरों से होगी निगरानी | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में 30 केंद्रों पर होगा बीएड एंट्रेंस एग्जाम, CCTV कैमरों से होगी निगरानी

रविवार को बीएड 2024 परीक्षा कुछ देर में ही शुरू होने वाली है। जिला प्रशासन ने हर व्यवस्था का निरीक्षण कर लिया है। किसी भी छात्र को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी तरह की तैयारियां की गई हैं।

गोरखपुरJun 09, 2024 / 09:25 am

anoop shukla

रविवार को UP बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024
गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर में 60 केंद्रों पर होगी। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में कुल 28,780 अभ्यर्थी शामिल होंगे। गोरखपुर जिले में 30 केंद्रों पर 14,690 अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। इसके लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रवेश परीक्षा पूरी कराने के लिए विशेष सावधानी भी बरती जा रही है।
प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के लिए शुक्रवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय के संवाद भवन में बैठक भी संपन्न हुई। जिसमें परीक्षा संबंधित विभिन्न पहलुओं पर अंतिम चर्चा हुई। इस परीक्षा के नोडल समन्वयक प्रो. उदय सिंह ने बताया कि परीक्षा को शुचितापूर्ण और व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की तरह से सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं।
यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर जिलों को सौंपी गई है। साथ ही स्थानीय प्रशासन को इस बाबत परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और विषम परिस्थितियां उत्पन्न ना होने देने को लेकर अवगत करा दिया गया है। साथ ही इस दौरान पूरी तरह से नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रा पर CCTV कैमरों की वेबकास्टिंग के प्रबंध किए गए हैं। जिसकी निगरानी आयोजक बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी की ओर से की जाएगी।
प्रो. उदय ने बताया कि सभी अभ्यर्थी तुरंत बिना किसी देरी के अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। साथ ही उस पर अंकित सभी निर्देशों का भली भांति अध्ययन कर लें। परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी। प्रथम पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 से 5 बजे तक संपन्न होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा समय से एक घंटा पहले केंद्र पर उपस्थित होना अनिवार्य है।
छात्रों को प्रवेश पत्र की कॉपी, फोटो पहचान पत्र की प्रति और अपने दो अतिरिक्त फोटो लेकर आने होंगे। छात्रों को प्रवेश पत्र की एक फोटो लगी हुई हस्ताक्षरित प्रति कक्ष निरीक्षक को जमा करानी होगी। छात्रों का फोटो वही होना चाहिए जो आवेदन पत्र में था। छात्रों को काले बॉल प्वाइंट पेन का ही प्रयोग करना होगा।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर में 30 केंद्रों पर होगा बीएड एंट्रेंस एग्जाम, CCTV कैमरों से होगी निगरानी

ट्रेंडिंग वीडियो