scriptBJP ने सांसद फिल्म स्टार रविकिशन को दिया झटका, समर्थकों में मायूसी | BJP MP ravikishan name is not a list of BJP | Patrika News
गोरखपुर

BJP ने सांसद फिल्म स्टार रविकिशन को दिया झटका, समर्थकों में मायूसी

फिल्म अभिनेता और गोरखपुर के सांसद रविकिशन को इस बार भाजपा ने स्टार प्रचारक नहीं बनाया है। हालांकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी होने के बावजूद उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर चुनाव प्रचार की कमान सौंपी गई थी। पूर्वी यूपी से लेकर साउथ तक में उन्होंने धुंआधार प्रचार कर भाजपा की कई सीटों के समीकरण को बदलकर बड़ा उलटफेर करवाया. साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने खूब धुआंधार प्रचार किया और कई सीटों पर भाजपा को जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।

गोरखपुरMar 28, 2024 / 04:08 pm

anoop shukla

BJP के स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट से गायब है सांसद फिल्म स्टार रविकिशन का नाम

BJP के स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट से गायब है सांसद फिल्म स्टार रविकिशन का नाम

लोकसभा चुनाव के पहले फेज के BJP के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा के 40 दिग्गज नेताओं को प्रचार की कमान सौंपी गई है।पहले चरण में भाजपा ने दिग्गजों को धुंआधार प्रचार के लिए मैदान में उतारा है। तो कई दिग्गजों को दूसरे फेज में धुंआधार प्रचार के लिए रोक लिया गया है। इस लिस्ट में फिल्म अभिनेता और गोरखपुर के सांसद रविकिशन के नाम को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया है।
गोरखपुर के भाजपा सांसद और अभिनेता रविकिशन बिहार, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान नहीं संभालेंगे। भाजपा ने बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की है, उसमें सांसद रविकिशन के नाम को शामिल नहीं गया है। भाजपा द्वारा जारी पहली सूची में शेड्यूल वन ‘ए’ में मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल का चुनाव प्रचार होना है। शेड्यूल वन ‘बी’ में बिहार का चुनाव प्रचार होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ का भी नाम है।
फिल्म अभिनेता और गोरखपुर के सांसद रविकिशन को इस बार भाजपा ने स्टार प्रचारक नहीं बनाया है। हालांकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी होने के बावजूद उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर चुनाव प्रचार की कमान सौंपी गई थी। पूर्वी यूपी से लेकर साउथ तक में उन्होंने धुंआधार प्रचार कर भाजपा की कई सीटों के समीकरण को बदलकर बड़ा उलटफेर करवाया। साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने खूब धुआंधार प्रचार किया और कई सीटों पर भाजपा को जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।
अभिनेता से सांसद बने रविकिशन ने हिन्दी-भोजपुरी समेत कई भाषाओं में फिल्में की हैं। बॉलीवुड से भोजीवुड और टॉलीवुड में भी उनकी खूब डिमांड है. वे उत्तर भारत में जहां लोगों के चहेते अभिनेता हैं।तो वहीं साउथ में भी उनकी खूब धमक है।उनकी सहजता और सादगी की वजह से उनकी फैंस फॉलोइंग भी काफी अधिक है। लोगों को उम्मीद है कि स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट में उन्हें भी चुनाव प्रचार की कमान जरूर मिलेगी।

Home / Gorakhpur / BJP ने सांसद फिल्म स्टार रविकिशन को दिया झटका, समर्थकों में मायूसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो