scriptगोरखपुर में CBI इंस्पेक्टर पर केस दर्ज, यह है पूरा मामला | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में CBI इंस्पेक्टर पर केस दर्ज, यह है पूरा मामला

गोरखपुर में जमीन मालिक के फर्जी आधार कार्ड एवं अन्य जरूरी कागजात लगाकर उसकी जमीन को जालसाजों ने बेच दी। फर्जी ढंग से जमीन खरीदने के मामले में CBI इंस्पेक्टर सहित 14 अन्य पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

गोरखपुरJun 10, 2024 / 08:52 am

anoop shukla

कैंट इलाके के झारखंडी टुकड़ा नंबर दो में कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजों द्वारा कीमती जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया है। जालसाज ने फर्जी काश्तकार को खड़ा कर जमीन को नौ लोगों को बेच दिया।
जालसाजी की जानकारी होने पर जमीन मालिक मुंबई से गोरखपुर पहुंचा और उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। एसपी सिटी ने मामले की जांच एएसपी/सीओ कैंट अंशिका वर्मा को सौंपी। जांच के बाद कैंट पुलिस ने फर्जी ढंग से जमीन लेने और बेचने वालों में शामिल सीबीआई इंस्पेक्टर समेत 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।
जानकारी के अनुसार, झंगहा इलाके के जंगल गौरी नंबर एक के रहने वाले लालचंद निषाद का कैंट इलाके के झारखंडी टुकड़ा नंबर दो में बड़ा भूखंड है। उन्होंने 35 साल पहले उस भूखंड को खरीद कर चहारदीवारी करा दी थी। इस बीच वह मुंबई रहने चले गए। इस दौरान जालसाजों की नजर उस कीमती भूखंड पर पड़ गई। जालसाजों ने कूटरचित दस्तावेज के सहारे लालचंद निषाद का फर्जी आईडी कार्ड एवं अन्य कागजात तैयार कर एक-एक कर उस भूखंड को नौ लोगों को बेच दिया।
जमीन मालिक कुछ दिन पहले जब गोरखपुर पहुंचे और जमीन का कागजात निकलवाए तो जालसाजी की जानकारी हुई। कागजात निकलवाने पर पता चला की जालसाज ने फर्जी लालचंद निषाद को खड़ाकर उस जमीन को सहजनवां इलाके के नेवास निवासी दिलीप कुमार त्रिपाठी, गोरखपुर के शुभम कंपाउंड की अंजना त्रिपाठी, बड़गो के रहने वाले सीबीआई इंस्पेक्टर महंत यादव, कैंपियरगंज के विशनुपुर द्वितीय पोखरभिंडा निवासी प्रियंका पाठक, सिद्धार्थनगर जिले के बंजरह बुजुर्ग निवासी शेख जुनैद अहमद, महाराष्ट्र, पुणे के लोहगांव निवासी रेखा मिश्रा, बांसगांव के अतरौली निवासी शशि उपाध्याय, सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा, देउरी निवासी सीमा पांडेय और सिद्धार्थनगर जिले के विशुनपुरवा, कोहड़ी निवासी निशा को 12 जनवरी 2024 को पूरा भूखंड रजिस्ट्री कर दी।
इस बैनामा में लक्ष्मी नारायण पांडेय, कमलेश, प्रमोद कुमार पाठक, शेख जुनैद अहमद और सिकंदर ने गवाही की है। पुलिस इन सभी बैनामा लेने वाले और बैनामा करने वाले समेत गवाहों पर धोखाधड़ी कर कूटरिचत दस्तावेज तैयार करने, धमकी देने समेत अन्य धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर में CBI इंस्पेक्टर पर केस दर्ज, यह है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो