script मुख्यमंत्री योगी दो दिनों के दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर, देंगे 175.38 करोड़ की सौगात | gorakhpur news, CM in gorakhpur | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी दो दिनों के दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर, देंगे 175.38 करोड़ की सौगात

locationगोरखपुरPublished: Nov 24, 2023 10:46:25 am

Submitted by:

anoop shukla

सीएम योगी के हाथों 5 आवंटियों को आवंटन प्रमाण पत्र भी प्राप्त होगा। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में शामिल होने के बाद सीएम जीडीए द्वारा विकसित हर्बल पार्क का निरीक्षण कर वहां पौधरोपण भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी दो दिनों के दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर, देंगे 175.38 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री योगी दो दिनों के दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर, देंगे 175.38 करोड़ की सौगात
गोरखपुर। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर आएंगे। सीएम यहां 175.38 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वे गोरखपुर विकास प्राधिकरण की 116 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में ही मुख्यमंत्री के समक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के लाभार्थियों के बीच भूखंडों और फ्लैट्स की ई-लॉटरी की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।
इस अवसर पर सीएम योगी के हाथों 5 आवंटियों को आवंटन प्रमाण पत्र भी प्राप्त होगा। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में शामिल होने के बाद सीएम जीडीए द्वारा विकसित हर्बल पार्क का निरीक्षण कर वहां पौधरोपण भी करेंगे।
CM करेंगे 82 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण

इसके अलावा मुख्यमंत्री 145.67 करोड़ रुपये की लागत से हुए 82 विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसमें सर्किट हाउस के समीप विकसित हर्बल पार्क भी शामिल है। जबकि, उनके हाथों 29.61 करोड़ रुपये की लागत से 34 विकास कार्यों का शिलान्यास होगा। शिलान्यास के कार्यों में 63 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना का काम शामिल है।
ई-लॉटरी प्रक्रिया का होगा लाइव टेलीकास्ट

समारोह के दौरान खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के लाभार्थियों के बीच भूखंडों और फ्लैट्स की ई-लॉटरी की प्रक्रिया के दृष्टिगत जीडीए के उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने योजना में पंजीकृत लाभार्थियों से शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचने की अपील की है। ई-लॉटरी प्रक्रिया का आनलाइन सीधा प्रसारण जीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर भी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो