scriptgorakhpur news, SSP gorakhpur suspend SI | हत्या के मामले में SSP गोरखपुर की बड़ी कारवाई, लापरवाह दरोगा को किए सस्पेंड | Patrika News

हत्या के मामले में SSP गोरखपुर की बड़ी कारवाई, लापरवाह दरोगा को किए सस्पेंड

locationगोरखपुरPublished: Nov 26, 2023 11:44:44 pm

Submitted by:

anoop shukla

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा प्रथम दृष्टया लापरवाही पाये जाने पर इस घटना के संबंध में पूर्व में पंजीकृत अभियोग के विवेचक उ0नि0 विरेन्द्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।पूर्व से पंजीकृत अभियोग में सुसंगत धाराओं की बढ़ोत्तरी करते हुए क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा द्वारा विवेचना किये जाने के निर्दश दिये गये ।

हत्या के मामले में SSP गोरखपुर की बड़ी कारवाई, लापरवाह दरोगा को किए सस्पेंड
हत्या के मामले में SSP गोरखपुर की बड़ी कारवाई, लापरवाह दरोगा को किए सस्पेंड
गोरखपुर। रविवार को गोरखपुर के युवक की सिरकटी लाश कुशीनगर जनपद की सीमा पर बरामद होने की घटना के बाद इस मामले को संवेदनशीलता से लेते हुए SSP डॉ गौरव ग्रोवर ने मृतक के परिवार वालों से मुलाकात की और घटनास्थल का निरीक्षण किए। थाना पिपराईच के 17 वर्षीय लड़के राजू पुत्र संजय कुमार निवासी बसंतपुर थाना पिपराईच जनपद गोरखपुर का शव बरामद होने के घटनास्थल का निरीक्षण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा किया गया । जिसके उपरान्त मृतक के घर जाकर घटनाक्रम की पूर्ण जानकारी ली गयी और उनको कार्यवाही के लिये आश्वस्त किया गया एवं निम्नलिखित कार्यवाही की गयी।
SSP ने लापरवाही पर दारोगा को किया सस्पेंड

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा प्रथम दृष्टया लापरवाही पाये जाने पर इस घटना के संबंध में पूर्व में पंजीकृत अभियोग के विवेचक उ0नि0 विरेन्द्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।पूर्व से पंजीकृत अभियोग में सुसंगत धाराओं की बढ़ोत्तरी करते हुए क्षेत्राधिकारी चौरीचौरा द्वारा विवेचना किये जाने के निर्दश दिये गये ।वीडियोग्राफी एवं डॉक्टर्स के पैनल से पोस्टमार्टम कराये जाने के निर्देश दिये गये है ।पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जाँच हेतु पुलिस अधीक्षक उत्तरी को निर्देशित करते हुए अतिशीघ्र आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिये गये हैं । लाइन हाजिर होने वालों में गुलरिहा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर्स की संख्या सर्वाधिक तीन है। जबकि इनमें सहजनावा और गीडा थाना के दो-दो सब इंस्पेक्टर्स शामिल हैं। गुलरिहा थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर विजय शंकर यादव, संजय सिंह और राधेश्याम सेहरा पर कर्रवाई की गाज गिरी है तो सहजनवा के सत्यदेव और राहुल मिश्र तथा गीडा के सब इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सिंह और कृष्णानंद कुशवाहा कर्रवाई की जद में हैं। इनके अलावा चुलुआताल थाना में तैनात अमरेश बहादुर, पीपीगंज के श्याम नारायण, नगर निगम चौकी प्रभारी अवनीश कुमार पांडेय, मेडिकल काॅलेज के चौकी प्रभारी विवेक मिश्र, गगहा थाना के सरोज प्रसाद और हरपुर बुदहट में तैनात मोहम्मद कादिर शामिल हैं।
जानिए पूरा मामला

पिपराइच थाना क्षेत्र के एक युवक की हत्या कर फेंकी गई लाश कुशीनगर इलाके में मिली है। उसका धड़ तो झाड़ियों में मिला, लेकिन सिर गायब था। शरीर का अधिकांश हिस्सा कीड़े खा गए थे। जबकि, उसका जबड़ा लाश से कुछ दूरी पर पड़ा मिला है। वो गांव के ही एक युवक के साथ 18 नवंबर को घर से निकला था। तभी से वो गायब था। परिवार के लोगों ने उसकी किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था। घटना पिपराइच इलाके के बसंतपुर गांव की है।
9 दिनों तक पुलिस हवाबाजी करती रही

पुलिस 9 दिनों में उसकी तलाश भी नहीं कर सकी कि रविवार को उसकी लाश मिलने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज परिवार के लोग और ग्रामीणों ने पिपराइच- हाटा रोड पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। ग्रामीण पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सूचना पाते ही SP नार्थ मनोज कुमार अवस्थी और सीओ योगेंद्र सिंह सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

ट्रेंडिंग वीडियो