scriptरात के अंधेरे में हो रही गौतस्करी, दो कार्रवाईयों में दो दर्जन से अधिक पशु और आधा दर्जन तस्कर गिरफ्तार | gorakhpur police captured six smugglers with two dozen cattle | Patrika News
गोरखपुर

रात के अंधेरे में हो रही गौतस्करी, दो कार्रवाईयों में दो दर्जन से अधिक पशु और आधा दर्जन तस्कर गिरफ्तार

बैरिकेडिंग तोड़कर भाग रहे थे तस्कर, पुलिस टीम पर फायरिंग का भी आरोप

गोरखपुरJan 25, 2018 / 03:40 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Police

पुलिस

गोरखपुर। यूपी में भाजपा की सरकार तो बने छह माह से अधिक समय हो गया, हर जिले में पुलिस एनकाउंटर करने का दावा भी कर रही लेकिन न तो गौतस्करी रुकी और न ही गौतस्करों का हौसला पस्त हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिला गोरखपुर में गौतस्करी जोरों पर है। हालांकि, पुलिस ने बुधवार को दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए काफी संख्या में गोवंशीय पशुओं को बरामद किया है। एक जगह तो तलाशी कर रहे पुलिसवालों पर तस्करों ने फाॅयरिंग की भी हिमाकत की। दोनों कार्रवाईयों में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो दर्जन गोवंशीय पशु भी बरामद किए गए हैं।
पुलिस के अनुसार मंगलवार की देर रात एसओ खजनी आशुतोष सिंह सहयोगियों के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी एक ट्रक को आता देख पुलिस ने उसे रुकने के लिए इशारा किया। रोकने का इशारा करते ही अंदर बैठे तस्करों में से एक बदमाश ने फायरिंग कर दी। फायर झोंकने के बाद ट्रक की गति को और तेज कर दी। ट्रक को भागते देख पुलिसवालों ने पीछा किया साथ ही अगले थाने उरूवा को भी सूचित कर दिया गया। उरूवा पुलिस ने बैरिकेडिंग की लेकिन तस्कर इसे तोड़ते हुए भागने लगे। आगे बड़हलगंज पुलिस ने भी घेराबंदी कर दी। तीनों थाने के फोर्स जब लगे तो तस्कर पकड़ में आए। तीन की संख्या में गिरफ्तार आरोपियों के पास से चार पशु भी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि तस्करों की पहचान संतकबीरनगर के दुधारागांव के कैलाश, नंदौरी के समसुद्दीन और बखिला के शफीक के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या की कोशिश, क्रिमिनल एक्ट, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने और पशु क्रूरता के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
बनकटा में पकड़े गए 20 पशु

बनकटा चैराहा के पास भी देर रात में ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बीस पशुओं को बरामद किया है। इन पशुओं को तस्करी कर कहीं ले जाया जा रहा था। ट्रक में ठूसे गए इन पशुओं को गंतव्य तक पहुंचवाने केलिए कार से तीन तस्कर पायलाटिंग भी कर रहे थे। पुलिस ने इन तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आजमगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे। इनकी पहचान आजम, वसीउल्लाह और हजला के रूप में हुई है।

Home / Gorakhpur / रात के अंधेरे में हो रही गौतस्करी, दो कार्रवाईयों में दो दर्जन से अधिक पशु और आधा दर्जन तस्कर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो