scriptगोरखपुर में भयावह हादसा : मकान में लगी आग से 2 बच्चियों की झुलस कर हुई मौत, 7 गंभीर | Horrific accident in Gorakhpur: 2 girls burnt to death in a house fire, 7 critical | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में भयावह हादसा : मकान में लगी आग से 2 बच्चियों की झुलस कर हुई मौत, 7 गंभीर

मंगलवार का दिन जायसवाल परिवार के लिए काला दिन ही साबित हुआ। बता दें की गोरखनाथ थानाक्षेत्र में आग की चपेट में आने से दो बच्चियों की मौत हो गई, छह अन्य की हालत गंभीर हैं।

गोरखपुरJun 12, 2024 / 12:23 am

anoop shukla

मंगलवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया। एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई। अभी घर में मौजूद लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने आगोश में ले ली।
आग की चपेट में आने से परिवार के 8 लोग झुलस गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और फायर बिग्रेड और पुलिस को इसकी सूचना दी। लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त परिवार के दो बच्चियों की मौत हो गई। जबकि, 6 अन्य झुलसे लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

घटना गोरखनाथ इलाके के रामपुर नयागांव की है। सूचना पाते ही कमिश्नर अनिल ढिंगरा, DIG कुलकर्णी, SSP डॉ. गौरव ग्रोवर, SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, CO गोरखनाथ योगेंद्र सिंह समेत पुलिस फोर्स और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल, घायलों को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। अफसर मौके पर हैं। आग लगने की वजह बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

गोरखनाथ इलाके के रामपुर नयागांव में रामजी जायसवाल का घर है। परिवार में उनके भाई ऋषिकेश जयसवाल भी साथ ही रहते हैं। रोज की तरह मंगलवार की रात करीब 10 बजे परिवार में सभी लोग मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक, महिलाएं घर में खाना बना रही थीं। तभी अचानक घर में आग लग गई। अभी लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले आग की लपटे पूरे घर में फैलती चली गईं। पहले तो परिवार में मौजूद लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन, आग कम होने की बजाय पूरे घर को अपने आगोश में ले चुकी थी।
इस बीच परिवार में मौजूद बच्चे और अन्य सभी आग की लपटों के बीच ही फंस गए।
आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई। किसी तरह आग की लपटों के बीच ​से निकलकर परिवार के लोग घर से बाहर आए। जिसमें बच्चों समेत 8 लोग बुरी तरह झुलस चुके थे। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस आसपास के लोगों की मदद से झुलसे लोगों को बीआरडी मेडिकल कॉलेज ले गई। लेकिन, वहां डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित ​कर दिया। जबकि, 6 अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

इस हादसे में जिन दो बच्चियों की मौत हुई है, उनमें अंशिका जयसवाल (12) पुत्री अमित कुमारी जयसवाल और कुलुश (2) पुत्री ऋषिकेश जयसवाल है। जबकि, ऋषिकेश जयसवाल की पत्नी रितु जयसवाल (38), रामजी जयसवाल की बेटी शिपु जयसवाल (13), सासी जयसवाल (20), पत्नी मीना जयसवाल (50), भजुराम जयसवाल की बेटी रुपम जयसवाल (20) समेत दो अन्य लोग बुरी तरह झुलसे हैं। सभी का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
CFO के मुताबिक, प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि बिजली मीटर में हुई शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया, आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। हादसे में दो बच्चियों की मौत हुई है। जबकि, अन्य घायलों का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर में भयावह हादसा : मकान में लगी आग से 2 बच्चियों की झुलस कर हुई मौत, 7 गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो