scriptAIIMS गोरखपुर का अवैध वाहन स्टैंड…हो रही है मनमानी वसूली,  विरोध पर मिलती है धमकी | Illegal vehicle stand of AIIMS Gorakhpur... arbitrary collection is being done, threats are received on protest | Patrika News
गोरखपुर

AIIMS गोरखपुर का अवैध वाहन स्टैंड…हो रही है मनमानी वसूली,  विरोध पर मिलती है धमकी

AIIMS गोरखपुर में चल रहे अवैध वाहन स्टैंड किसी भी दिन बड़ी घटना को अंजाम दे देंगे। यहां हो रही अवैध वसूली से आए दिन मरीजों और परिजनों से दलालों की भिड़ंत हो रही है। प्रशासन की लापरवाही समझ से परे हैक

गोरखपुरJun 09, 2024 / 10:51 am

anoop shukla

AIIMS में बिना टेंडर के चल रहा वाहन स्टैंड मनमानी वसूली और गुंडागर्दी का अड्डा बन गया है। बिना वर्दी के कुछ युवक मरीजों व तीमारदारों से मनमाने तरीके से रुपये वसूल रहे हैं।

साथ ही आए दिन मरीजों और तीमारदारों को धमकी भी दे रहे हैं। इसकी शिकायतें भी हो चुकी है लेकिन न तो एम्स प्रशासन इस पर ध्यान दे रहा है और न ही पुलिस।
एम्स का वाहन स्टैंड शुरू से ही विवादों में रहा है। स्टैंड की शुरुआत 30 मई 2023 में की गई थी। उस समय एसएसआईपीएल नाम से पर्ची काटकर वसूली की जा रही थी। लेकिन वसूली पर विवाद होने पर एसएसआईपीएल की पर्ची हटा दी गई। इसके बाद बिना नाम से पर्ची कटने लगी। स्थिति ऐसी हो गई है कि जितनी बार मरीजों के वाहन बाहर आते-जाते उतनी बार पैसा वसूला जाता था। इसे लेकर कई बार हंगामा हुआ। इस पर एम्स प्रशासन ने अस्थायी स्टैंड बनवाते हुए बिना किसी टेंडर के स्टैंड बनवा दिया। इसके बाद तय हुआ कि तीन माह बाद टेंडर निकाल स्थायी समाधान किया जाएगा। लेकिन एक साल से अधिक का समय बीत चुका है। आज तक टेंडर नहीं निकल सका है। इस बीच बुधवार को आधा दर्जन से अधिक युवक मरीज और उनके तीमारदारों से वाहन खड़ा करने को लेकर भिड़ गए।
बताया जा रहा है कि एक युवक ने धमकी भी दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत उच्च प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर कोर कंपनी के मुख्य सुपरवाइजर विजेंदर सिंह सोलंकी से की है। कार्यवाहक सीएमएस डॉ. मनीष कुमार ने बताया कि अगर सादे में वसूली की जा रही है तो गलत है। नियमानुसार वसूलने का अधिकार गार्ड को है। गार्ड को नेमप्लेट और वदी के साथ रहने के निर्देश दिए गए हैं। बदसलूकी करने वाले गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, उप निदेशक प्रशासन अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। गार्ड के खिलाफ कठोर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Gorakhpur / AIIMS गोरखपुर का अवैध वाहन स्टैंड…हो रही है मनमानी वसूली,  विरोध पर मिलती है धमकी

ट्रेंडिंग वीडियो