scriptVHP के तत्वाधान में सिख संतों ने निकाला मतदाता जागरूकता यात्रा, घरों से निकलें …मतदान करें | Patrika News
गोरखपुर

VHP के तत्वाधान में सिख संतों ने निकाला मतदाता जागरूकता यात्रा, घरों से निकलें …मतदान करें

गोरखपुर में विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता संत यात्रा जटाशंकर गुरुद्वारा जी में जोरदार स्वागत किया गया तत्पश्चात वहां पर संगत को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए सिख संतो ने सबको आशीर्वचन दिया।

गोरखपुरMay 19, 2024 / 09:55 pm

anoop shukla

रविवार को विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान में पिछले कई दिनों से महानगर के विभिन्न हिस्सों में निकाली जा रही मतदाता जागरूकता संत यात्रा के क्रम में आज यात्रा पटेल नगर के विभिन्न हिस्सों में सिख संत ज्ञानी राज सिंह, ज्ञानी मनप्रीत सिंह, ज्ञानी अमित सिंह, ज्ञानी बेअंत सिंह के नेतृत्व में निकाली गई, तत्पश्चात यात्रा गोरखपुर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा साहब में पहुंची जहां संतों ने संगत को संबोधित कर मतदान के महत्व को समझाते हुए कहा कि हमारा वोट हमारा भविष्य तय करता है हम अगर मतदान के दिन घरों में बैठे रह गए तो शासन ऐसे व्यक्तियों के हाथ में चला जा सकता है जिन्हें देश राष्ट्र और धर्म की कोई चिंता नहीं होगी अतः घरों से निकलकर पहले अपने मतदान करें अपने घर वालों का मतदान करें तत्पश्चात समाज सेवा के तौर में आगे आकर आज पड़ोस वृद्ध विकलांग आदि का मतदान अवश्य सुनिश्चित करें।
इससे पूर्व संतों के गुरुद्वारा जी पहुंचने पर यात्रा में सम्मिलित सभी ने गुरुद्वारा साहब में माथा टेका तत्पश्चात गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष जसपाल सिंह, जगनैन सिंह नीटू ,मैनेजर राजेंद्र सिंह आदि ने सिरोपा पहना कर और माल्यार्पण कर संतों और यात्रा में सम्मिलित लोगो का स्वागत किया।
यात्रा के संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया की यात्रा प्रारंभ होने के दिन से आज तक यात्रा महानगर के विभिन्न हिस्सों में पूज्य संतों के नेतृत्व में चल रही है अभी तक यात्रा ने महानगर के दोनों जिलों के लगभग आठ प्रखंड में जनसंपर्क किया है जहां पर बहुत ही उत्साह का माहौल मिला है लोगों ने आगे बढ़कर संतों का स्वागत किया है, उनकी बातों को सुना है और उनके बांटे गए पत्रक को पढ़ाते हुए मतदान के लिए अपनी वचनबद्धता को दोहराया है। आने वाले समय में यात्रा महानगर के विभिन्न अपार्टमेंट, कॉलोनीयो, प्रसिद्ध मंदिरों एवं मोहल्ले में जाने वाली है।
यात्रा में मुख्य रूप से उत्तरी जिले के अध्यक्ष विष्णु प्रताप सिंह ,दक्षिणी जिले के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह, विभाग मंत्री शीतल मिश्रा, जिला मंत्री उत्तरी अनूप शुक्ला, देवीलाल, राहुल गुप्ता ,अरविंद त्रिपाठी, धीरज ,राहुल पांडे आदि रहे। गुरुद्वारा जटाशंकर में स्वागत करने वालों में जसपाल सिंह, जगनैन सिंह, नीतू ,राजेंद्र सिंह ,अमरजीत सिंह, केपी सैनी ,रूपरानी सिंह, रणदीप कौर, श्रद्धा ,माया गुप्ता, विनीता ,रागिनी, हरप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, मनजीत सिंह, केशव दीरवानी, दौलत राम, पंकज, त्रिलोचन सिंह आदि समेत सैकड़ो की संख्या में संगत उपस्थित रही।

Hindi News/ Gorakhpur / VHP के तत्वाधान में सिख संतों ने निकाला मतदाता जागरूकता यात्रा, घरों से निकलें …मतदान करें

ट्रेंडिंग वीडियो