scriptDDU PaperLeak: एसटीएफ नेे पूछताछ के लिए कर्इयों को हिरासत में लिया, छापा | STF arrested two persons in DDU paper leak case | Patrika News
गोरखपुर

DDU PaperLeak: एसटीएफ नेे पूछताछ के लिए कर्इयों को हिरासत में लिया, छापा

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि में लगातार पेपर आउट होने के बाद विवि ने एसटीएफ को सौंपी थी जांच

गोरखपुरApr 22, 2018 / 04:21 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

paper
गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं में स्नातक प्रथम वर्ष गणित के प्रश्न पत्र लीक प्रकरण की जांच की कमान अब एसटीएफ ने संभाल ली है । विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति ने अपनी बैठक में किसी विशेष जांच दल से उच्चीकृत जांच का प्रस्ताव पारित किया था। कुलपति प्रो. विजय कृष्ण सिंह द्वारा उच्चस्तरीय बातचीत और औपचारिक अनुरोध के बाद एसटीएफ ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी। शनिवार को एसटीएफ ने कर्इ जगहों पर छापामारी भी की। बताया जा रहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। हालांकि, अभी कोर्इ कुछ भी कहने से इनकार कर रहा।
https://www.patrika.com/gorakhpur-news/ddu-administration-lodged-fir-in-paper-leak-case-2664840/

परीक्षा समिति की बैैठक में लिया गया था निर्णय

गुरुवार को परीक्षा समिति की आपात बैठक में पर्चा लीक प्रकरण से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई और जांच की संभावित दिशाओं के बारे में भी विचार विमर्श हुआ था। समिति ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव किया था कि इस प्रकरण की संवेदनशीलता के मद्देनजर किसी विशेषज्ञ जांच एजेंसी द्वारा यह जांच कराई जाए ताकि जल्दी से जल्दी इस मामले का खुलासा हो सके। समिति ने स्थगित परीक्षाओं की नई तिथियों के बारे में भी निर्णय लिया था। इस निर्णय के अनुसार बीए द्वितीय वर्ष समाजशास्त्र की स्थगित परीक्षा अब 1 मई को अपराह्न सत्र में आैर स्नातक प्रथम वर्ष गणित की स्थगित परीक्षा अब 4 मई को प्रातः सत्र में कराने का निर्णय लिया गया था।
https://www.patrika.com/gorakhpur-news/ddu-graduation-s-maths-first-paper-out-2659397/

विवि की आंतरिक जांच कमेटी की भी बैठक संपन्न

विश्वविद्यालय की आंतरिक जांच समिति ने भी एक विशेष बैठक की। कुलपति प्रो सिंह के निर्देशानुसार यह जांच समिति भी एसटीएफ के साथ समन्वित रूप से जांच का कार्य संपादित कर रही है। उधर, एक बार फिर एक और कथित प्रश्नपत्र को वायरल करके विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को प्रभावित करने की कोशिश गुरुवार को की गई थी।
https://www.patrika.com/gorakhpur-news/ddu-paper-leak-new-dates-of-cancelled-exams-declared-2675642/

https://www.patrika.com/gorakhpur-news/ddu-sociology-paper-also-cancelled-maths-first-paper-was-out-2660380/

Home / Gorakhpur / DDU PaperLeak: एसटीएफ नेे पूछताछ के लिए कर्इयों को हिरासत में लिया, छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो