scriptगोरखपुर से गिरफ्तार युवक ने कबूली ISI एजेंट से डेढ़ लाख रुपए लेने की बात, खातों की खंगाली जा रही डिटेल | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर से गिरफ्तार युवक ने कबूली ISI एजेंट से डेढ़ लाख रुपए लेने की बात, खातों की खंगाली जा रही डिटेल

गोरखपुर जिले से पकड़ा गया isis एजेंट राम सिंह ने पाक महिला से रुपए लेने की बात स्वीकारी है। इसके अलावा राम सिंह ने भी अलग अलग खाताधारकों को रुपए भेजे थे।

गोरखपुरMay 24, 2024 / 05:31 pm

anoop shukla

UP ATS के हत्थे चढ़े गोरखपुर के मर्चेंट नेवी कर्मचारी राम सिंह ने कई नए खुलासे किए हैं। ATS की पूछताछ में उसके पाकिस्तान कनेक्शन के ना कि सिर्फ पुख्ता सबूत मिले हैं बल्कि ISI एजेंट ने उसके खाते में 1.50 लाख रुपए भी भेजे ​थे। 14 ​महीनों में आए इन रुपए को राम सिंह ने अलग- अलग 8 बैंक खातों में गूगल-पे और फोन-पे के जरिए ट्रांसफर किए थे।
ATS की पूछताछ में सामने आया है कि पाकिस्तानी महिला जासूस को युद्धपोत की गोपनीय जानकारी देने वाले राम सिंह को 14 महिने में 1.50 लाख रुपये मिले थे। अपना कमीशन काटकर शेष रुपये उसने महिला जासूस कथित कीर्ति के बताए गए खाते में UPI के जरिए ट्रांसफर कर दिए। जांच में सामने आया है कि चार महीने पहले घर आने के बाद भी वह पाकिस्तानी जासूस के संपर्क में था।
इतना ही नहीं, ATS की पूछताछ में राम सिंह से 10 लोगों का नाम मिला है। ISI की महिला जासूस के कहने पर 8 लोगों के खाते में उसने गूगल पे और फोन पे के जरिए रुपये भेजे थे। वहीं दो लोगों ने उसके खाते में रुपये भेजे हैं। नाम सामने आने के बाद ATS की टीम अब उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।
दरअसल, 18 मई को ATS लखनऊ की टीम ने गोरखपुर में पिपराइच के रमवापुर गांव में रहने वाले राम सिंह को गिरफ्तार किया था। खाता, कॉल डिटेल की जांच और पूछताछ करने पर राम सिंह ने ATS को बताया कि ISI एजेंट कीर्ति कुमारी के कहने पर उसने अपने SBI के बैंक एकाउंट से लकी जाट, मैकी सिद्धू, अतुल दूबे, रवि शर्मा, सविता, नरेश भाई, गड़गनी उपेंद्र और रंजन कुमार के खाते में रुपये ट्रांसफर किए।
ISI एजेंट कीर्ति कुमारी के कहने पर लखन और तरुण दहिया नाम के व्यक्ति ने उसके खाते में रुपये भेजे थे, जिनसे वह मिला नहीं है। बैंक से डिटेल मिलने के बाद ATS के साथ ही सुरक्षा एजेंसी की टीम जिनके खाते में रुपये भेजे गए हैं उनकी तलाश कर रही है।
राम सिंह ने ATS को बताया कि तीन साल पहले फेसबुक पर कीर्ति कुमारी के नाम के फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। चैटिंग होने पर मोबाइल नंबर 8511661236 और 9636410344 पर वाट्सएप काल के जरिए बात होने लगी। दोस्ती होने के बाद वीडियो काल पर भी लंबी बात होती थी। कीर्ति के प्यार में पड़ने के बाद उसके कहे अनुसार युद्धपोत की फोटो भेजने लगा।
रामसिंह को यह जानकारी थी कि कीर्ति कुमारी नाम से फोन पर बात करने वाली महिला पाकिस्तानी जासूस है। इसके बाद भी उसके प्यार में पड़कर रुपये की लालच में वह प्रतिबंधित फोटो भेजने लगा। कीर्ति को फोटो भेजने के बाद अपने मोबाइल में डिलीट कर देता था, ताकि किसी को संदेह न हो।
दरअसल, पिपराइच के रमवापुर गांव का रहने वाला राम सिंह गोवा में शिपयार्ड नेवल बेस पर पार्ट टाइम वर्कर के रूप में काम करता था। इस दौरान उसने ISI एजेंट को नौसेना के बारे में कई महत्वपूर्ण सूचना व युद्धक जहाजों की फोटो भेजी है। खाते से लेनदेन की पुष्टि होने पर ATS ने 18 मई की रात में उसके ऊपर राज्य के खिलाफ अपराध करने की साजिश रचने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर से गिरफ्तार युवक ने कबूली ISI एजेंट से डेढ़ लाख रुपए लेने की बात, खातों की खंगाली जा रही डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो